एयरटेल या जियो, जानिए कौन सी कंपनी दे रही है सबसे ज्‍यादा डाटाUpdated: Sun, 16 Apr 2017 12:56 PM (IST)

हर कंपनी अपने यूजर्स को सस्ते से सस्ता और ज्यादा से ज्यादा डाटा वाला प्लान देना चाहती है।

मल्टीमीडिया डेस्क। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में धन धना धन ऑफर पेश किया है, जिसके बाद टेलिकॉम जगत में एक बार फिर प्राइम वार चरम पर है। हर कंपनी अपने यूजर्स को सस्ते से सस्ता और ज्यादा से ज्यादा डाटा वाला प्लान देना चाहती है। यूजर्स को अपने साथ बांधे रखने के लिए कंपनियां एक के बाद एक ऑफर मार्किट में लॉन्च कर रही हैं।

जियो को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने एक जबरदस्त प्लान पेश किया है। दोनों ही कंपनियां नए प्लान्स के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा और एसएमएस प्लान दे रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके लिए दोनों कंपनियों में से कौन-सा प्लान ज्यादा बेहतर है?

ऐसे में हम आपके लिए दोनों प्लान्स का कंपेरिजन लेकर आए हैं, जिससे आप ये समझ पाएं की कौन-सी कंपनी आपको ज्यादा बेहतर प्लान दे रही है।

जियो धन धना धन ऑफर:

यह प्लान्स खासतौर से प्राइम यूजर्स के लिए ही लॉन्च किए गए हैं। इस ऑफर के तहत पहला प्लान 309 रुपए का है, जिसमें यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (1 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, दूसरा प्लान 509 रुपए का है, जिसके तहत यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (2 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

एयरटेल अनलिमिटेड प्लान:

399 रुपए के प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की जा सकती हैं। साथ ही 70 जीबी डाटा भी दिया जा रहा है। यूजर को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह प्लान केवल उन्हीं यूजर्स को दिया जाएगा, जिनके पास 4जी हैंडसेट होगा। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की होगी।

वहीं, 244 रुपए के प्लान में 70 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। साथ ही इसमें अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इस प्लान के तहत भी यूजर्स के पास 4जी हैंडसेट होना अनिवार्य है।

एयरेटल Vs जियो:

अगर एयरटेल और जियो के डाटा प्लान्स की तुलना की जाए तो जियो कंपनी यूजर्स को ज्यादा बेनिफिट दे रही है। जियो में यूजर को 309 रुपए में हर रोज 1 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है।

वहीं, एयरटेल में 399 रुपए में ये सुविधा मिल रही है। जियो के प्लान की वैधता 84 दिनों की है, तो एयरटेल के 70 दिनों की है। ऐसे में अगर गौर किया जाए तो जियो, एयरटेल के मुकाबले 20 फीसद ज्यादा दिनों के लिए प्लान दे रहा है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.