Apple ने लॉन्‍च किया नया आईफोन X, 3 डी टच डिस्प्ले के साथ ये खूबियांUpdated: Tue, 12 Sep 2017 11:58 PM (IST)

ऐपल ने नया आईफोन एक्‍स लॉन्‍च किया है। इसकी खासियत है कि यह कवर्ड डिजाइन में स्‍टेनलेस स्‍टील का बना है।

ऐपल ने नया आईफोन एक्‍स लॉन्‍च किया है। इसकी खासियत है कि यह कवर्ड डिजाइन में स्‍टेनलेस स्‍टील का बना है। यह ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।

यह फोन 5.8 इंच का होगा। 588 पीपीआई भी होगा। इसका डिस्प्ले 3 डी टच होगा। इसके होम स्क्रीन पर बीच से स्वाइप कर के पहुंचा जा सकता है।

कोई भी कार्य करें सीधे स्वाइप कर होम पर पहुंच सकते हैं। जैसे आप अपने कंम्प्यूटर पर मेल देखते हैं वैसे ही एक्सपीरियंस इस पर भी ले सकते हैं। आइये जानते हैं इसकी खास बातें।

  • एआर एप्लीकेशन के लिए विशेष रूप से ज्यादा इफेक्टिव होगा।
  • इससे सेल्फी के लिए भी नया एक्‍सपीरीयंस ले सकेंगे।
  • ए11 बायोनिक चिप लगी है। जो आज तक से सभी प्रोसेसरों में सबसे अच्छा है।
  • बैटरी आईफोन 7 से 2 घंटे ज्यादा चलेगी। इसमें भी QI वायरलेस चार्जर है।
  • सीरीज 3 के एपल व़ाच के साथ ही आईफोन 10 को चार्ज कर सकते हैं।
  • इसमें होम बटन नहीं होगा, बस एक स्वाइप से होम पर पहुंचा जा सकता है।
  • चेहरा भी पहचाना जा सकेगा। इंफ्रारेड के ज़रिये ये संभव हो सकेगा।
  • ए11 बायोनिक चिप से कैमरे के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाया गया है।
  • आईफोन 62, 264 जीबी में होगा तथा 99 डॉलर का होगा. यह लोगो तक 3 नवम्बर तक पहुंचेगा।

अंधेरे में भी पहचान सकेगा चेहरा

इस फोन में होम बटन ओएलइडी स्क्रीन के साथ इसमें इंफ्रारेड कैमरा होगा जो कि अंधेरे में भी आपके चेहरे को पहचान सकता है। यह माइक्रोस्कोपिक स्तर पर वाटर तथा डस्ट रेजिस्‍टेंट होगा। यह दो कलर सिल्वर तथा ग्रे कलर में उपलब्ध होगा। आईफोन एक्स में कोई भी होम बटन नहीं है। इसमें होम पर आने के लिए स्वाईप करना होगा।

बैटरी बैकअप भी दमदार

हार्डवेयर तथा साफ्टवेयर में लगातार सुधार के कारण इसकी बैटरी आईफोन 7 से 2 घंटे ज्यादा चलेगी। इसमें QI वायरलेस चार्जिंग की सुविधा होगी। यह फोन बाजार में 3 नवंबर तक आयेगी। यह फोन 999 डॉलर में बाजार में उपलब्ध होगा। एआर एप्लीकेशन के लिए विशेष रूप से ज्यादा इफेक्टिव होगा।

सेल्‍फी प्रेमियों के लिए ये होगा नया

इससे सेल्फी के लिए भी नया एक्‍सपीरियंस ले सकेंगे। ए11 बायोनिक चिप लगी है। जो आज तक से सभी प्रोसेसरों में सबसे अच्छा है। आईफोन एक्स की बैटरी आईफोन 7 से 2 घंटे ज्यादा चलेगी। इसमें भी Qi वायरलेस चार्जर है। यह सीरीज 3 के एपल व़ाच के साथ ही आईफोन 10 को चार्ज कर सकते हैं।

इसमें होम बटन नहीं होगा, बस एक स्वाइप से होम पर पहुंचा जा सकता है। चेहरा भी पहचाना जा सकेगा। इंफ्रारेड के ज़रिये ये संभव हो सकेगा। ए11 बायोनिक चिप से कैमरे के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाया गया है। आईफोन 62, 264 जीबी में होगा तथा 99 डॉलर का होगा. यह लोगो तक 3 नवम्बर तक पहुंचेगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.