गूगल सर्च होगा अब और भी आसान, खास भारतीयों के लॉन्च होगा यह फीचरUpdated: Tue, 12 Sep 2017 06:32 PM (IST)

यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए गूगल न्यू फीड फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए गूगल न्यू फीड फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके तहत यूजर्स स्मार्टफोन के जरिए अपने आस पास की खबरों से अवगत रह पाएंगे। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा।

गूगल ने एक बयान में कहा, “आप अपने गूगल एप को अपडेट और लॉन्च कर न्यूज फीड तक पहुंच सकते हैं। यह फीड आपको खेल की नई सुर्खियां, आकर्षक वीडियो, नए संगीत, आपके शौक की कहानियां और काफी कुछ देखना आसान करेगा। यह अंग्रेजी व हिंदी दोनों में उपलब्ध होगा।”

जानें फीचर के बारे में:

इस फीचर के जरिए जब भी यूजर स्मार्टफोन से गूगल पर कुछ भी सर्च करेंगे तो उन्हें परिणामों से विषय तक फॉलो करने की सुविधा दी जाएगी। इसमें एक फॉलो बटन भी दिया जाएगा। जैसे ही यूजर इस बटन पर क्लिक करेंगे तो उन्हें अपनी पसंदीदा फिल्म या बैंड आदि की जानकारी मिल जाएगी। गूगल ने कहा है, “यह आप पर निर्भर है कि आप किसे फॉल का चाहते हैं। आप किसी विषय और रुचि को अनफॉलो भी कर सकते हैं। बस अपनी फीड में दिए गए किसी कार्ड को टैप करें और उसे अनफॉलो करें या अपनी फीड से निकालने के लिए गूगल एप सेटिंग्स पर जाएं।”

वहीं, इससे पहले गूगल मैप्स ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से मेट्रो रुट, किराया और कनेक्टिविटी से जुड़ी जानकारी आदान-प्रदान करने के लिए करार किया है। मेट्रो का लक्ष्य पब्लिक फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनने का है जिससे यात्रियों को सुविधा रहे। इससे यात्रियों को मेट्रो रुट और इसके किराए, प्लेटफॉर्म से जुड़ी सभी जानकारी आसानी से मिलेंगी। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.