विजेंदर दोहरे खिताब के लिए चीन के जुल्पिकार से भिड़ेंगेUpdated: Fri, 04 Aug 2017 10:54 PM (IST)

विजेंदर सिंह शनिवार को जब चीन के जुल्पिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा।

मुंबई। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह शनिवार को जब चीन के जुल्पिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा।

यह 31 वर्षीय पूर्व ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता अपने नौवें पेशेवर मुकाबले और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और जुल्पिकार केडब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में दोहरा खिताब हासिल करने के लिए रिंग पर उतरेगा। शनिवार को कुल मिलाकर सात मुकाबले होंगे। इस दौरान ओलिंपियन अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे।

विजेंदर ने इस मुकाबले के लिए अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में कड़ा अभ्यास किया था। विजेंद्र ने मुकाबले का पहला टिकट दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर को उनके आवास पर जाकर दिया था। विजेंदर आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं और उन्होंने चीनी प्रतिद्वंद्वी को अनुभवहीन करार दिया।

भारतीय मुक्केबाज ने वजन कराने के बाद कहा कि यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि पूरा भारतवर्ष मेरे साथ है। उन्होंने कहा, 'मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं और उम्मीद है कि यह अच्छा मुकाबला होगा और भारत जीतेगा। शुक्रवार रात मैंने अपना वजन मापा तो यह 78 किग्रा था। मेरा वजन 76.2 किग्रा होना चाहिए और इसलिए मैंने कुछ नहीं खाया। शुक्रवार को मेरा वजन 76 किग्रा है। मुझे अपने खाने पर पूरा ध्यान देना होगा।

विजेंदर ने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी के हिसाब से अपनी रणनीति तय करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कैसा खेलता है मेरी रणनीति इस पर निर्भर करेगी। मैं उसी हिसाब से खुद को ढाल लूंगा। हमने तकनीक में काफी बदलाव किया है और हमने इस पर काम किया। आधिकारिक वजन शुक्रवार शाम को यहां किया गया।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.