सिंधु बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्तUpdated: Fri, 28 Apr 2017 11:02 PM (IST)

पीवी सिंधु की शुक्रवार को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

वुहान। रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की शुक्रवार को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिधु को संघर्षपूर्ण मुकाबले में आठवीं वरीय चीनी खिलाड़ी ही बिंगजियाओ के हाथों 21-15, 14- 21, 22-24 से हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला एक घंटे 17 मिनट तक चला।

दोनों के बीच मुकाबले का तीसरा और अंतिम गेम रोमांचक रहा। सिंधु ने पहले गेम में बिंगजियाओ को 21-15 से हराकर मुकाबले की दमदार शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे गेम को चीनी खिलाड़ी ने 21-14 से जीतकर फैसले को निर्णायक गेम में धकेल दिया। तीसरे गेम में बिंगजियाओ ने 8-1 की की बढ़त बनाई, लेकिन सिंधु ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए 19-19 के स्कोर पर बराबरी की। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने यह गेम 24-22 से जीतकर सिंधु को बाहर कर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। यह इन दोनों खिलाडि़यों के बीच कुल आठवीं भिड़ंत थी। इनमें बिंगजियाओ ने पांच और सिंधू ने तीन जीत दर्ज की हैं। अभी तक कोई भी भारतीय महिला शटलर यह खिताब नहीं जीत पाई है।


जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.