निशिथ पटेल की अध्यक्षता में हुई MPCA प्रबंधकारिणी की बैठकUpdated: Sat, 29 Jul 2017 11:36 PM (IST)

एमपीसीए की 'मजबूरी' की प्रबंधकारिणी की शनिवार को हुई बैठक में पिछले साल के वार्षिक आय-व्यय को मंजूरी दी गई।

इंदौर। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) की 'मजबूरी' की प्रबंधकारिणी की शनिवार को हुई बैठक में पिछले साल के वार्षिक आय-व्यय को मंजूरी दी गई। इस मंजूरी में पहली बार टेस्ट मेजबानी के जोश में सिर्फ खाने पर खर्च किया गया करीब सवा डेढ़ करोड़ रुपए का बिल भी शामिल हैं।

होलकर स्टेडियम स्थित एमपीसीए कार्यालय में प्रमुख पदाधिकारियों के इस्तीफे के बाद बैठक की अध्यक्षता करने को लेकर चुनौती थी लेकिन इस मामले को भी योजनाबध्द तरीके से सुलझा लिया गया। अनुराग मिश्रा ने निशिथ पटेल को नरेंद्र हिरवानी की जगह उपाध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसका समर्थन राजूसिंह चौहान ने किया। इसके बाद निशिथ से बैठक की अध्यक्षता कराई। बैठक में पिछले साल के वार्षिक आय-व्यय को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। बैठक में एक करोड़ 65 लाख रुपए का शुध्द मुनाफे की बात कही गई है। इस मुनाफे में से 4-4 प्रतिशत राशि सभी संभागीय संगठनों को मिलेगी।

एजीएम 13 अगस्त को : बैठक में वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) 13 अगस्त को आयोजित करने का फैसला भी लिया गया।

अमिताभ ने उठाया आर्थिक मामला : आईडीसीए के सचिव अमिताभ विजयवर्गीय ने क्रिकेट आयोजनों में होने वाले खर्चों की दिक्कतों का मामला उठाया। जिनका अन्य सदस्यों ने समर्थन किया।

सचिवों के साथ होगी सीडीसी की बैठक : यह भी तय किया गया कि क्रिकेट से जुड़ी समस्याओं को लेकर अब क्रिकेट विकास समिति (सीडीसी) की बैठक में सभी संगठनों के सचिवों को बुलाया जाएगा। ताकि क्रिकेट का व्यवस्थित तरीके से विकास किया जा सके। यह बैठक 5 अगस्त को होगी।

बाहरी खिलाड़ियों का भी उठा मुद्दा : बैठक में विभिन्न संभागीय संगठनों द्वारा प्रदेश के बाहरी खिलाड़ियों को मप्र टीमों से खिलाने का मुद्दा भी उठा। इस मामले में संख्या को निर्धारित करने के लिए सीडीसी की बैठक में विचार-विमर्श करने पर सहमति बनी। अमिताभ ने कहा कि हमने इस मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.