IPL 2017: मप्र की 5 महिला क्रिकेटरों पर BCCI ने की धनवर्षाUpdated: Thu, 20 Apr 2017 12:32 PM (IST)

मध्यप्रदेश की पांच पूर्व अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों को बीसीसीआई द्वारा क्रिकेट में उनके योगदान के लिए गुरुवार को सम्म‍ानित किया गया।

इंदौर (किरण वाईकर)। मध्यप्रदेश की पांच पूर्व अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों पर बीसीसीआई ने गुरुवार को धनवर्षा की। बीसीसीआई की महिला क्रिकेटरों को एकमुश्त अनुग्रह राशि प्रदान करने की योजना के तहत संध्या अग्रवाल समेत इंदौर की पांच महिला क्रिकेटरों को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच के दौरान राशि प्रदान की गई।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने संध्या अग्रवाल को 25 लाख रुपए तथा रेखा, रूपांजलि, बिंदेश्वरी और अरूं‍धति को 15-15 लाख रुपए प्रदान किए। किंग्स इलेवन और मुंबई इंडियंस के बीच होलकर स्टेडियम में मैच में टॉस के बाद इन्हें इन राशि के चेक प्रदान किए गए।

बीसीसीआई की क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने महिला क्रिकेटरों के योगदान को ध्यान में रखकर इस योजना की शुरुआत की है। यह अनुग्रह राशि पाने वाली खिलाडि़यों में भारत की पूर्व कप्तान संध्या अग्रवाल के अलावा रेखा पुणेकर, रूपां‍जलि शास्त्री, बिंदेश्वरी गोयल और अरूंधति किरकिरे शामिल हैं। इन क्रिकेटरों को इनके द्वारा खेले गए मैचों के आधार पर यह राशि प्रदान की गई।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का विश्व कीर्तिमान बनाने वाली 53 वर्षीया संध्या ने 13 टेस्ट और 21 वन-डे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 41 वर्षीया रूपांजलि ने भारत की तरफ से 1 टेस्ट और 12 वन-डे खेले जबकि 36 वर्षीया अरूंधति ने 1 टेस्ट और 30 वन-डे में भारत का प्रतिनिधित्व किया। 37 वर्षीया बिंदेश्वरी गोयल 3 टेस्ट और 4 वन-डे खेली जबकि रेखा पुणेकर ने 2 टेस्ट और 1 वन-डे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.