Live Score

भारत 141 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 141 रन से जीता

Refresh

FIH पुरस्कार : डोमैन व नाओमी बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ीUpdated: Thu, 23 Feb 2017 11:35 PM (IST)

इस समारोह में देश के लिए तीन ओलिंपिक खेल चुके बलबीर सिंह सीनियर भी खास तौर पर उपस्थित थे।

चंडीगढ़। बेल्जियम के कप्तान और ओलिंपिक रजत पदक विजेता जॉन जॉन डोमैन और नीदरलैंड्‌स की नाओमी वान एस को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने 2016 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा।

गुरुवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में दोनों को यह पुरस्कार दिए गए। खेलों के इतिहास में पहली बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, गोलकीपरों, उदीयमान सितारों, कोचों और अंपायरों को एक रंगारंग समारोह में पुरस्कार दिये गए।

भारतीय कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर) और हरमनप्रीत सिंह (सर्वश्रेष्ठ उदीयमान खिलाड़ी) के पुरस्कार की दौड़ में थे, लेकिन दोनों की झोली खाली रही।

ब्रिटेन की मैडी हिच को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला गोलकीपर का पुरस्कार मिला। वहीं आयरलैंड के डेविड हर्टे लगातार दूसरी बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर चुने गए।

बेल्जियम के डोमैन के अलावा आर्थर वान डोरेन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उदीयमान खिलाड़ी चुना गया। वहीं महिला वर्ग में यह पुरस्कार अजेंर्टीना की मारिया ग्रानाटो को मिला। वह 2016 हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में भी सर्वश्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ी चुनी गई थीं, जिसमें उनकी टीम ने खिताब जीता था।

वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार पुरुष और महिला दोनों वर्ग में ब्रिटेन को मिले। पुरुष वर्ग में डैनी कैरी और महिला वर्ग में कारेन ब्राउन ने यह पुरस्कार जीता। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंपायर का पुरस्कार जर्मनी के क्रिस्टियन ब्लाश और महिला वर्ग में बेल्जियम की लौरिन डेनफोर्ज को मिला।

इस समारोह में देश के लिए तीन ओलिंपिक खेल चुके बलबीर सिंह सीनियर भी खास तौर पर उपस्थित थे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.