त्रिकोणीय सीरीज से एशिया कप की तैयारियों में मदद मिलेगीUpdated: Sun, 13 Aug 2017 12:40 AM (IST)

भारतीय फुटबॉल टीम को मॉरिशस और सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज से एशिया कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच की तैयारियों में मदद मिलेगी।

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के राष्ट्रीय कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा कि मॉरिशस और सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के मैचों से एशिया कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच की तैयारियों में मदद मिलेगी।

त्रिकोणीय सीरीज 19 से 24 अगस्त तक मुंबई में होगी जबकि भारतीय टीम 5 सिंतबर को मकाऊ के खिलाफ क्वालीफायर मैच खेलेगी। कांस्टेनटाइन ने कहा- इन दो मैचों से हमारी टीम को काफी फायदा होगा और एशिया कप के क्वालीफाइंग मैचों में जीत की लय को बरकरार रखने में मदद करेगा। हमारा मकसद 2019 में होने वाले एशिया कप के लिए क्वालीफाई करना है।

उन्होंने कहा, इन खिलाड़ियों के साथ फिर से काम करना अच्छा रहेगा। वे लंबी छुट्टी के बाद टीम से जुड़े हैं। हमें खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने हेतु मेहनत करनी है। एक दूसरे से तालमेल बिठाने के लिए खिलाड़ियों को मैच खेलना जरूरी होगा।

टीम का प्रदर्शन : कांस्टेनटाइन की देखरेख में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम ने पिछले 15 में से 13 मैचों में जीत हासिल की है। टीम की रैंकिंग में भी 76 पायदान का फायदा हुआ है। फरवरी 2015 में फीफा रैंकिंग में 171वें स्थान पर रही भारतीय टीम की मौजूदा रैंकिंग 97 है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.