भूटिया एएफसी के हॉल ऑफ फेम में शामिलUpdated: Wed, 22 Oct 2014 06:00 PM (IST)

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया को एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया को एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इस बात की पुष्टि संघ ने बुधवार को की। एएफसी के महासचिव दातो एलेक्स सूसे ने भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को लिखे पत्र में कहा- मुझे इस बात की घोषणा करते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि भारत के दिग्गज खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया को एएफसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।' भूटिया के अलावा उपमहाद्वीप के नौ अन्य दिग्गज फुटबॉलरों को इस सूची में शामिल किया गया है। यह पुरस्कार पहली बार दिए जा रहे हैं और भूटिया इस सूची में शामिल होने वाले पहले भारतीय हैं। सूसे ने पत्र में कहा- एएफसी फिलिपींस में 30 नवंबर को अपनी 60वीं वर्षगांठ मना रही है और इसी दौरान एएफसी के वार्षिक पुरस्कार दिए जाएंगे।

बाईचुंग ने इस सम्मान के लिए एएफसी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मुझे इस काबिल समझने पर मैं एएफसी को धन्यवाद देता हूं। मेरे पूरे करियर में एआईएफएफ ने मेरा हमेशा समर्थन किया। यह मेरे टीम के साथियों, प्रशिक्षकों और क्लबों के बिना संभव नहीं हो पाता। साथ ही मेरे प्रशंसकों को विशेष तौर पर धन्यवाद देना चाहता हूं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.