Live Score

मैच ड्रॉ मैच समाप्‍त : मैच ड्रॉ

Refresh

सचिन और विराट के बीच तुलना की जरूरत क्‍या है : कपिलUpdated: Sun, 10 Apr 2016 05:41 PM (IST)

कपिल देव ने महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली के बीच लगातार हो रही तुलना पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍य‍क्‍त की है।

कोलकाता। भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली के बीच लगातार हो रही तुलना पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍य‍क्‍त की है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों (सचिन और विराट) की तुलना करना उचित नहीं है। एक कार्यक्रम के दौरान कपिल ने कहा, 'इस तरह की तुलना की जरूरत क्‍या है। सचिन अपने आप में महान खिलाड़ी हैं। विराट कोहली शुरुआती चरण में खेल रहा है, इसलिए मुझे लगता है कि दोनों की तुलना करना सही नहीं है।'

कपिल ने साथ ही कहा कि नए कप्‍तान की नियुक्ति का फैसला पांच चयनकर्ताओं पर छोड़ देना चाहिए। टी-20 विश्‍व कप के फाइनल में भारतीय टीम जगह नहीं बना पाई ऐसे में धोनी को कप्‍तानी महेंद्र सिंह छोड़ देना चाहिए के सवाल पर कपिल ने जवाब दिया कि धोनी ने कई मौकों पर भारत को गौरवान्वित किया है।

उन्‍होंने कहा, 'चयनकर्ताओं को जब लगेगा कि बदलाव की जरूरत आ गई है तो बदलाव किए जाएंगे। बेहतर होगा कि यह जिम्‍मेदारी आप उन पर छोड़ दे।' इसी के साथ टी-20 विश्‍व कप में भारत के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कपिल देव ने कहा कि टूर्नामेंट में टीम ने अच्‍छा खेला। सेमीफाइनल में हम विरोधी टीम से पिछड़ गए। अगर दूसरी टीम बेहतर खेले तो आपको उसका सम्‍मान करना चाहिए। जब भी भारतीय टीम हारती है तो मुझे भी बुरा लगता है, लेकिन आखिर में यह क्रिकेट है।' हार-जीत खेल का हिस्‍सा है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.