ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने विराट कोहली को बताया स्वीपर, भड़के फैंसUpdated: Wed, 13 Sep 2017 05:56 PM (IST)

ऑस्ट्रेलियाई जर्नलिस्ट डेनिस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्टेडियम की सफाई करते हुए फोटो शेयर कर उन्हें स्वीपर (सफाईकर्मी) संबोधित किया।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज से पहले हमेशा की तरह ऑस्ट्रेलिया की ओर से जुबानी जंग भी शुरू हो गई है। इस जुबानी जंग की शुरुआत कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली पर नकेल कसने का दावा करके कर दी है। और अब यह जंग केवल खिलाड़ियों तक ही सीमित नहीं रही है और इसमें ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार भी कूद पड़े हैं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि आक्रामक भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर आए हों। पिछले साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को 'घमंडी' बताया था और कहा था कि वह बच्चों की तरह बर्ताव करते हैं। इस बार भी एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने विराट कोहली का अपमान करने की कोशिश की, जो उन्हें ही भारी पड़ गई।

ऑस्ट्रेलिया के इस पत्रकार डेनिस ने अपने टि्वटर अकाउंट से विराट कोहली की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में विराट एक क्रिकेट स्टेडियम की सफाई कर रहे हैं। इस दौरान विराट ने हाथों में झाड़ू पकड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर पिछले साल के एक मैच की है, जिसमें स्वच्छ भारत अभियान के तहत विराट कोहली और टीम के बाकी खिलाड़ियों ने मैदान और स्टेडियम की सफाई की थी।

Sweepers clean the stadium in readiness for the World XI match pic.twitter.com/QWzzW13OFc

— Worldennis XI (@DennisCricket_) September 12, 2017

लेकिन, इस ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने विराट की इसी तस्वीर को ट्‍विटर पर शेेयर कर कैपशन लिखा, स्वीपर वर्ल्ड इलेवन मैच की तैयारी के लिए स्टेडियम को साफ कर रहे हैं। पाकिस्तान में इस समय वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तानी टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। डेनिस ने कोहली की फोटो को पाकिस्तान के स्टेडियम का बताया तो उन्हें लोगों ने ट्विटर पर ही इसका जवाब दिया।

देखिए, क्या रही लोगों की प्रतिक्रिया-

Don't mess with @imVkohli ... Think before tweet.. What we are and What he is?☺️ pic.twitter.com/STxb47Nrgj

— 👔 (@theninama) September 12, 2017

atleast he is cleaning the place that had made him what he is today,u should also clean "Your mind"so that u can create something creative

— Bhoomika (@bhoomisandhir13) September 12, 2017

Think this is very ill quoted, @imVkohli is legend and will remain one #WorldXI welcome to Pak

— Khürråm (@1_PAK) September 12, 2017

Think this is very ill quoted, @imVkohli is legend and will remain one #WorldXI welcome to Pak

— Khürråm (@1_PAK) September 12, 2017

🖕🏼 pic.twitter.com/bzcBfnwqm2

— Rohan Jaiswal (@RJaz230) September 13, 2017

What about this sweep? Wasn't this cleaner? pic.twitter.com/r78IB52XWr

— babashree ingale (@Babashreeingale) September 12, 2017

Hahaha😂😂😂😂😂😂 pic.twitter.com/QxwsljYhSa

— chetan98 (@nightmarechetan) September 12, 2017

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच कोलकाता में 21 सितंबर को होगा ‍जबकि इंदौर 24 सितंबर को तीसरे मैच की मेजबानी करेगा। बेंगलुरू में चौथा वनडे 28 सितंबर को तथा नागपुर में अंतिम वनडे 1 अक्टूबर को होगा। इसके बाद इन टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी। इसके मैच 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में तथा 13 अक्टूबर को हैदराबाद में होंगे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.