280 की रफ्तार से कार दौड़ाने के बाद कोहली बोले इससे भी तेज चलाई है...Updated: Fri, 19 May 2017 10:10 PM (IST)

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर आखिरी समय में कार को ठीक से नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे भारतीय कप्तान

नई दिल्ली। विराट कोहली हाल ही में कंधे की चोट से उबरे हैं और अगले महीने उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की कमान संभालना है। मगर इससे बेफिक्र होकर उन्होंने एक कंपनी की कार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर 280 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ाया।

कोहली ने कहा- मैंने 280 किमी./घंटे की रफ्तार से कार चलाई। मैं इससे भी तेज चला सकता था, लेकिन कार की अधिकतम गति इतनी ही थी। मैंने इससे पहले एक बार 290 किमी/घंटे की गति से कार दौड़ाई है। हालांकि, इस बार मैं थोड़ा घबरा गया था। आखिरी समय पर कार को पेशेवर ड्राइवरों की तरह नियंत्रित नहीं कर पा रहा था।

खैर भले ही कोहली कार को सही तरीके से नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे, लेकिन कोई दुर्घटना नहीं हुई वरना चैंपियंस ट्रॉफी में देश की मुश्किलें और बढ़ जातीं।

कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स आईपीएल की अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थी। वे इन दिनों दिल्ली में समय बिता रहे हैं।

उन्होंने कहा- मैं यहां बड़ा हुआ हूं, यहीं क्रिकेट खेला है, मेरा परिवार यहीं रहता है। मैं जब भी दिल्ली में होता हूं, पुरानी यादों में खो जाता हूं और हर उस स्थान पर जाता हूं जहां बचपन में या अपने क्रिकेट कोचिंग के दिनों में जाया करता था।

यातायात नियमों का पालन करने की अपील : विराट ने दिल्ली के यातायात की समस्या पर चिंता जताई। उन्होंने कहा-मैं जब दिल्ली में होता हूं तो घर पर ज्यादा समय बिताने की कोशिश करता हूं। गाने सुनता हूं। मैं लोगों से सुरक्षित ड्राइविंग के लिए अपील करता रहा हूं। मैंने लोंगों से शराब पीकर गाड़ी ना चलाने के लिए भी अपील करता हूं। उन्हें सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। यह देखना काफी निराशाजनक होता है कि लोग यातायात नियमों को नहीं मानते हैं। यह एक जिम्मेदार नागरिक को परेशान करता है। याद रखिए, आपकी एक गलती कई दूसरे लोगों पर भारी पड़ सकती है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.