Live Score

मैच ड्रॉ मैच समाप्‍त : मैच ड्रॉ

Refresh

खुलासा: क्रिकेट में आउट होने का सबसे अनोखा तरीका, देखिए VIDEOUpdated: Tue, 14 Nov 2017 08:34 AM (IST)

एक वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है जिसमें एक बल्लेबाज बिना गेंद के संपर्क में आए भी अंपायर द्वारा आउट दिया जाता है।

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है जिसमें एक बल्लेबाज बिना गेंद के संपर्क में आए भी अंपायर द्वारा आउट दिया जाता है। बल्लेबाज भी बिना किसी संकोच के पैवेलियन लौट जाता है।

तेज गेंदबाज द्वारा ऑफ स्टंप के बाहर डाली गई इस गेंद को बल्लेबाज खेल नहीं पाता है और गेंद बगैर उसके संपर्क में आए विकेटकीपर के पास पहुंच जाती है। इसके तुरंत बाद अंपायर उस बल्लेबाज को आउट घोषित करता है और बल्लेबाज भी बगैर किसी हिचकिचाहट के वापस पैवेलियन लौटता है। इससे यह तो लगता है कि यह निर्णय ‍गलत नहीं था, लेकिन क्रिकेट फैंस यह सोचकर हैरान हो जाते है कि किस नियम के तहत उस बल्लेबाज को आउट दिया गया। वर्षों बाद यह वीडियो फिर सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, लेकिन फैंस अभी भी उस बल्लेबाज के आउट होने के तरीके को लेकर संशय में है।

2007 में खेला गया था यह मैच :

यह मुकाबला केनिंग्टन ओवल पर सरे और ब्रेडफोर्ड लीड्‍स यूनिवर्सिटी के बीच खेला गया था। इस वीडियो में आउट होते हुए नजर आने वाले बल्लेबाज थॉमस मेरिलट हैं। उन्हें मोहम्मद अकरम की गेंद पर आउट दिया गया और सरे के विकेटकीपर थे जॉन बैटी।

अंपायर के इस फैसले को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। इस बीच क्रिकेट सांख्यिकीविद मोहनदास मेनन ने बताया कि 2007 में खेला गया यह चैरिटी मैच था। इसमें यह नियम था कि यदि कोई बल्लेबाज एक ओवर में दो ऐसी गेंदों को छोड़ता है जिन्हें खेला जा सकता था तो अंपायर उसे आउट दे सकता है। अंपायर ने इसी नियम के तहत इस बल्लेबाज को आउट दिया और अब क्रिकेट फैंस इस फैसले को लेकर परेशान हो रहे हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.