इस युवा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के तूफान में ध्वस्त हुए भारतीय बल्लेबाजUpdated: Wed, 11 Oct 2017 09:13 AM (IST)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ की वहज से ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर पहली जीत दर्ज करने का मौका मिल गया।

मल्टीमीडिया डेस्क। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ की वहज से ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में पहली जीत दर्ज करने का मौका मिल गया। करियर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा बेहरेनड्रॉफ की कहर बरपाती गेंदों के सामने बारसापारा टी20 में भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए और कंगारू टीम ने 8 विकेट से आसान जीत दर्ज कर ली।

27 वर्षीय बेहरेनड्रॉफ का कहर ऐसा था कि दिग्गज बल्लेबाजों से सुसज्जित भारत 27 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। जेसन ने अपने पहले ही ओवर में खतरनाक रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली को चलता किया। इसके बाद मनीष पांडे उनकी गेंद को समझ ही नहीं पाए और फिर शिखर धवन भी हवा में शॉट खेल कैच दे बैठे।

बेहरेनड्रॉफ को रांची टी20 में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में मात्र 1 ओवर डालने को मिला था। इसके बावजूद बारसापारा टी20 में उनकी बॉडी लैंग्वेज ऐसी थी मानो कोई चैंपियन और अनुभवी गेंदबाज मैच खेल रहा हो। उन्होंने अपनी हाइट का फायदा उठाया और सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर भारतीय बल्लेबाजों को गलती करने को मजबूर किया।

बेहरेनड्रॉफ ने इस स्पेल के दौरान विराट कोहली को शून्य पर आउट किया। कोहली 47 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए और उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाया। बेहरेनड्रॉफ ने 21 रनों पर 4 विकेट झटकते हुए भारतीय टीम की कमर तोड़ दी और फिर मेजबान टीम इससे उबर नहीं पाई।

जेसन इससे पहले 34 लिस्ट 'ए' और 40 टी20 मैच खेल चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन यह उम्मीद कर रहा होगा कि आने वाले समय में मिचेल स्टार्क और बेहरेनड्रॉफ की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाए।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.