भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, द. अफ्रीका दूसरे क्रम परUpdated: Thu, 18 May 2017 11:04 PM (IST)

भारत 123 अंकों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

दुबई। भारत 123 अंकों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान पर बरकरार है। उसके पास दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से छह अंकों की बढ़त हासिल है।

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग के मुताबिक दक्षिण अफ्रीकी टीम के अब 117 अंक हैं। तीसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया और सातवीं रैंकिंग की टीम श्रीलंका के बीच नौ अंकों का अंतर है। नौवें स्थान पर बांग्लादेश है जो आठवें स्थान पर मौजूद वेस्टइंडीज से छह अंक पीछे है।

भारत को एक अंक का फायदा हुआ है, जबकि दक्षिण अफ्रीका 109 अंकों से छलांग लगाकर 117 अंकों पर पहुंच गया है। एक ओर जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के अंकों में वृद्धि हुई है, वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के अंकों में गिरावट आई है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना तीसरा स्थान कायम रखा है, लेकिन उसके अंक 108 से घटकर 100 रह गए हैं। इंग्लैंड भी चौथे स्थान पर बना हुआ है, लेकिन उसके भी दो अंक कम होकर 99 रह गए हैं।

पाकिस्तान अब 93 अंकों के साथ न्यूजीलैंड के पीछे छठे स्थान पर चली गई है। श्रीलंका 91 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज 75 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। बांग्लादेश 69 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है, जबकि जिम्बाब्वे को पांच अंकों का नुकसान हुआ है और वह अब बिना कोई अंक के साथ दसवें पायदान पर है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.