ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर फेंका पत्थर, टूटा कांच, खिलाड़ी सहमेUpdated: Wed, 11 Oct 2017 09:52 AM (IST)

यह कंगारू टीम की टी20 सीरीज में पहली जीत थी, लेकिन इसके बाद ऐसा कुछ हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डर गए।

गुवाहाटी। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत को दूसरे टी20 मैच में भारत को 8 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। यह कंगारू टीम की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ पहली जीत थी, लेकिन इसके बाद ऐसा कुछ हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डर गए।

कंगारू टीम ने जेसन बेहरेनड्रॉफ और एडम जाम्पा की शानदार गेंदबाजी के बाद मोइजेस हैनरिक्स और ट्रेविस हेड की दमदार बल्लेबाजी से दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम की खुशी ज्यादा देर कायम नहीं रही क्योंकि मैच के बाद होटल लौटते वक्त उनकी बस पर हमला किया गया।

एरोन फिंच ने होटल पहुंचने के बाद ट्‍विटर पर टीम बस का फोटो पोस्ट किया जिसमें कांच टूटा हुआ था। उन्होंने जानकारी दी कि होटल वापसी के वक्त बस पर बड़ा पत्थर फेंका गया जिसके चलते कांच टूट गया, यह काफी डरावना था।

जानकारी के अनुसार क्रिकेट गेंद के आकार का पत्थर मेहमान टीम की बस पर फेंका गया जिसके चलते खिड़की का कांच टूट गया। यह अच्छी बात रही कि जिस खिड़की का कांच टूटा, वहां कोई भी खिलाड़ी बैठा नहीं था।

इस घटना के बाद टीम के होटल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इसी तरह पिछले महीने बांग्लादेश में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंका गया था।

rock thrown through the team bus window on the way back to the hotel!! pic.twitter.com/LBBrksaDXI

— Aaron Finch (@AaronFinch5) October 10, 2017

असम के खेल मंत्री नाबा दोले ने कहा कि सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को सजा दी जाएगी। डीजीपी मुकेश सहाय ने कहा कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है। दोनों टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। हालांकि, हमारे भरसक प्रयास के बावजूद इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।

गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ ने कहा कि यह हमला किसी एक टीम के खिलाफ जानबूझकर नहीं किया गया। स्टेडियम से करीब 2.5 किलोमीटर की दूरी पर टीम की बस पर पत्थर फेंका गया। दोनों टीमें एक ही रंग की बसों में सफर कर रही थी। हमने दोनों टीमों के लिए एक प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम किए थे। पुलिस सुरक्षा में आई कमी की जांच कर रही है। स्टेडियम में इस प्रकार की कोई घटना नहीं घटी और मैच अच्छा हुआ। यह योजनाबद्ध हमला नहीं था। अगर यह योजनाबद्ध घटना होती, तो बस पर और भी पत्थर फेंके गए होते।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.