सीएबी के अगले अध्‍यक्ष बन सकते हैं पूर्व कप्‍तान गांगुलीUpdated: Wed, 23 Sep 2015 04:13 PM (IST)

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे हैं।

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद दोनों ही संगठनों के अध्यक्ष पद के लिए सरगर्मी तेज हो गई है।

इस बीच खबर यह आ रही है कि सीएबी के अध्यक्ष पद पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और डालमिया के करीबी कहे जाने वाले सौरव गांगुली बैठ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को इस बारे में सौरव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिल कर बात की है।

डालमिया के करीबियों में गांगुली अध्यक्ष पद के लिए पहली पसंद हैं। हालांकि, डालमिया विरोधी क्रिकेट प्रशासक के रूप में गांगुली में अनुभव में कमी होने की बात कह सकते हैं। सीएबी के अधिकारी के रूप में काम करते हुए उन्हें एक साल से अधिक समय ही हुआ है। अभी जुलाई में ही डालमिया निर्विरोध सीएबी अध्यक्ष चुने गए थे।

कैब के सूत्रों ने बताया कि गांगुली को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आशीर्वाद प्राप्त है। सोमवार को डालमिया के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहे सीएबी के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि ममता ने गांगुली को डालमिया की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए कहा। लेकिन इस सबके बावजूद गांगुली के लिए रास्ता इतना आसान नहीं होगा।

कैब के चुनाव में 121 इकाइयों के पास वोट देने का अधिकार है और उसमें दो पूर्व बीसीसीआई सदस्य चित्रक मित्रा और गौतम दासगुप्ता शामिल हैं, जिनकी नजर सीएबी अध्यक्ष की कुर्सी पर है। सीएबी के वर्तमान कोषाध्यक्ष विस्वरूप डे भी इसके मजबूत दावेदार हैं, क्योंकि उनका कई इकाइयों से प्रगाढ़ संबंध हैं।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.