वर्ल्ड कप : टीम चयन में पहली बार धोनी की नहीं सुनी गई!Updated: Wed, 07 Jan 2015 10:18 AM (IST)

धोनी ने एक अतिरिक्त ओपनर के रूप में मुरली विजय की मांग की थी। मोहित शर्मा या वरुण एरॉन का भी चयन नहीं हुआ।

मुंबई। अगले माह शुरू हो रहे विश्व कप क्रिकेट के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े कुछ सवाल उठे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि इस बार चयनकर्ताओं ने धोनी की पसंद का ख्याल नहीं रखा। यानी जिन खिलाड़ियों को चाहते थे, उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, टीम के चयन के वक्त दो मौकों पर एक राय नहीं बनी। दरअसल, धोनी ने एक अतिरिक्त ओपनर के रूप में मुरली विजय की मांग की थी। साथ ही पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में मोहित शर्मा या वरूण एरॉन को टीम में स्थान दिए जाने की मांग की थी, लेकिन इन खिलाड़ियों का चयन नहीं हुआ।

खासबात यह है कि विजय आईपीएल टी-20 टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी के साथी खिलाड़ी हैं। वहीं वरुण एरॉन कप्तान के गृह प्रदेश झारखंड से हैं।

यह भी पढ़ें ; विश्व कप 2015 : इन पर होगा वर्ल्ड कप लाने का दारोमदार

यह पहली बार है कि चयनकर्ताओं ने धोनी की पसंद को नजरंदाज किया है। 2011 विश्वकप से पहले धोनी की मांंग पर ही पीयूष चावला को टीम में शामिल किया गया था। तब इस फैसले पर कई लोगों ने आश्चर्य जताया था।

कोहली की भी ली गई राय

टीम के चयन के बाद चयनकर्ताओं की ओर से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को भी फोन पर सूचना दी गई। कोहली को बताया गया कि इन खिलाड़ियों को चुना गया है और उनकी राय भी ली गई। इससे साफ है कि आने वाले समय में टीम की कमान पूरी तरह से कोहली के हाथों में आ जाएगी।

यह भी पढ़ें ; विश्व कप 2015 : टीम इंडिया घोषित, युवी नहीं जडेजा टीम में

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.