Live Score

भारत 105 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 105 रन से जीता

Refresh

रांची टेस्ट: भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद गंवाया राहुल का विकेटUpdated: Fri, 17 Mar 2017 08:34 AM (IST)

भारत ने शुक्रवार को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल का कीमती विकेट गंवाया।

रांची। भारत ने शुक्रवार को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल का कीमती विकेट गंवाया। भारत ने दूसरे दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 40 अोवरों में 1 विकेट खोकर 120 रन बनाए। मुरली विजय 42 और चेतेश्वर पुजारा 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत अभी भी मेहमान टीम के पहली पारी के स्कोर से 331 रन पीछे हैं जब‍कि उसके 9 विकेट शेष हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के नाबाद 178 रनों की मदद से पहली पारी में 451 रन बनाए।

राहुल ने मुरली विजय के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। राहुल ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी पूरी की। वे पैट कमिंस की शॉर्ट पिच बाउंसर पर ग्लोब्ज को गेंद से दूर नहीं रख पाए और विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने आसान कैच लपका। उन्होंने 9 चौकों की मदद से 67 रन बनाए। इसके बाद विजय और पुजारा ने भारत को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

इससे पहले सुबह ऑस्ट्रेलिया ने 299/4 से आगे खेलना शुरू किया। स्मिथ और मैक्सवेल ने तेजी से रन बटोरे। मैक्सवेल ने उमेश यादव की गेंद पर चौका लगाते हुए टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक पूरा किया। उन्होंने इसके लिए 180 गेंदों का सामना कर 9 चौकों और 2 छक्के लगाए। इससे पहले मैक्सवेल का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 37 रन था। मैक्सवेल 104 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर साहा को कैच दे बैठे। उन्होंने 185 गेंदों का सामना कर 9 चौके और 2 छक्के लगाए। मैक्सवेल और स्मिथ ने पांचवें विकेट के लिए 191 रनों की भागीदारी की।

इसके बाद जडेजा ने कंगारू टीम को एक ही अोवर में दो झटके दिए। जडेजा ने मैथ्यू वेड (37) को विकेटकीपर साहा के हाथों झिलवाया। वेड ने स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 64 रन जोड़े। जडेजा ने इसके बाद पैट कमिंस (0) को बोल्ड किया। स्मिथ ने अश्विन की गेंद पर एक रन लेते हुए 150 रन पूरे किए। उन्होंने इस मंजिल तक पहुंचने में 315 गेंदों का सामना कर 16 चौके लगाए। इसके बाद स्मिथ को स्टीव अोकेफी का साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े। अोकेफी (25) ने यादव की गेंद पर फाइन लेग पर मुरली विजय को कैच थमाया।

जडेजा ने नाथन लियोन को शॉर्ट पाइंट पर करूण नायर के हाथों झिलवाकर पारी में पांचवां शिकार किया। उन्होंने आठवीं बार पारी में 5 विकेट लिए। इसके बाद जोस हेजलवुड के रन आउट होने के साथ ही कंगारूअों की पारी 451 पर समाप्त हुई। कप्तान स्टीव स्मिथ 361 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 178 रन बनाकर नाबाद रहे। वे ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बने। जडेजा ने 124 रनों पर 5 विकेट लिए। यादव ने 106 रनों पर 3 विकेट झटके।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.