Live Score

भारत 141 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 141 रन से जीता

Refresh

इस युवा दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने अश्विन और हैराथ को पीछे छोड़ाUpdated: Wed, 11 Oct 2017 05:51 PM (IST)

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन और रंगना हैराथ को पीछे छोड़कर तीसरे क्रम पर पहुंच गए।

दुबई। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला और वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ क्रम पर पहुंच गए। रबाडा अब स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रंगना हैराथ को पीछे छोड़कर टेस्ट गेंदबाजों में तीसरे क्रम पर पहुंच गए।

रबाडा ने ब्लोमफोंटेन में दूसरे टेस्ट में कुल 63 रनों पर 10 विकेट लिए और अपनी टीम को पारी और 254 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रबाडा इस शानदार प्रदर्शन के जरिए अब अश्विन (852) और हैराथ (833) की पीछे छोड़कर 876 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर पहुंच गए। वे अब दूसरे क्रम पर चल रहे भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा (884) से 8 अंक और शीर्ष पर चल रहे इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन (896) से 20 अंक पीछे हैं।

बल्लेबाजों में भारत के चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रमश: चौथे और छठे क्रम पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों में शीर्ष सात स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (936) पहले, इंग्लैंड के जो रूट (889) दूसरे, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन (880) तीसरे और पुजारा (876) चौथे क्रम पर हैं। इनके बाद डेविड वॉर्नर, विराट कोहली और हाशिम अमला का नंबर है। भारत के केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे एक-एक स्थान के सुधार के साथ क्रमश: आठवें और नौवें क्रम पर पहुंचे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.