पाकिस्तानी स्पिनर अजमल ने क्रिकेट को कहा अलविदाUpdated: Mon, 13 Nov 2017 11:39 PM (IST)

पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करने के दो साल बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की।

कराची। पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करने के दो साल बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की।

अपने सफल, लेकिन विवादास्पद करियर के दौरान अजमल एक समय वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे और टेस्ट मैचों में भी काफी सफल थे।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिए थे। इसके बाद उनका गेंदबाजी एक्शन गैरकानूनी करार दिया गया और उन पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया।

उन्होंने बदले हुए एक्शन के साथ 2015 में वापसी की, लेकिन उनकी गेंदबाजी में अब पहले जैसी मारक क्षमता नहीं थी। गेंदबाजी की अनुमति मिलने के बाद उन्होंने बांग्लादेश में दो वनडे और एक टी-20 में केवल एक विकेट लिया।

इसके बाद उन्हें कभी राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया। अजमल ने कहा कि पिछले दो साल उनके लिए निराशाजनक रहे। उन्होंने कहा, 'एक्शन को लेकर प्रतिबंध से मैं काफी निराश और आहत था।

सबसे ज्यादा पीड़ा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की टिप्पणी से हुई, जिसमें उन्होंने मुझ पर सवाल उठाया, लेकिन मैंने सभी को माफ कर दिया। अजमल ने 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट, 113 वनडे में 184 विकेट और 64 टी-20 में 85 विकेट लिए।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.