एक ओवर में दो बार आउट होने के बाद भी बल्लेबाजी करते रहे तमीमUpdated: Thu, 15 Jun 2017 07:20 PM (IST)

बांग्लादेश के तमीम इकबाल गुरुवार को एजबेस्टन में चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ बहुत भाग्यशाली साबित हुए।

मल्टीमीडिया डेस्क। बांग्लादेश के तमीम इकबाल गुरुवार को एजबेस्टन में चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ बहुत भाग्यशाली साबित हुए। वे हार्दिक पांड्‍या द्वारा डाले गए एक ओवर में दो बार आउट हुए फिर भी पैवेलियन लौटने की बजाए क्रीज पर खेलना जारी रखा। आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों हुआ।

तमीम 12 के स्कोर से अपनी पारी को 70 रनों तक ले गए। हार्दिक पांड्‍या बांग्लादेश की पारी में 13वां ओवर डाल रहे थे, उनकी दूसरी गेंद पर तमीम ने दो रन लिए, इसी बीच अंपायर ने इसे नोबॉल करार दी, क्योंकि सर्कल के अंदर मात्र 4 खिलाड़ी मौजूद थे। नियमों के अनुसार 10 से 40 ओवर के दौरान सर्कल के अंदर 5 खिलाड़ी होने चाहिए। इसके चलते बांग्लादेश को फ्रीहिट मिली, पांड्या की इस गेंद पर तमीम ने हवा में शॉट खेला और अश्विन ने कैच लपका लेकिन फ्रीहिट होने की वजह से तमीम आउट नहीं हुए।

इसी ओवर में पांड्‍या की पांचवीं गेंद को तमीम स्टंप्स पर खेल बैठे, लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नोबॉल करार दिया। चूंकि गेंद नोबॉल थी इसलिए तमीम पैवेलियन नहीं लौटे और क्रीज पर जमे रहे।

तमीम ने इन जीवनदानों का लाभ उठाया और 82 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 70 रन बनाए। उन्होंने मुश्फिकुर रहीम के साथ तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की भागीदारी कर पारी को मजबूती प्रदान की।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.