अपने भविष्‍य पर अगले छह सप्‍ताह में फैसला करेंगे नेहराUpdated: Sat, 08 Aug 2015 05:45 PM (IST)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने शनिवार को कहा कि वह क्रिकेट के अपने भविष्‍य का फैसला अगले छह से आठ हफ्तों में करेंगे।

नई दिल्‍ली। चार दिवसीय मैच से खुद को दरकिनार वाले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने शनिवार को कहा कि वह क्रिकेट के अपने भविष्‍य का फैसला अगले छह से आठ हफ्तों में करेंगे।

नेहरा नोएडा के इंडस वेली पब्लिक स्‍कूल में 'आशीष नेहरा एकेडमी'के मौके पर पहुंचे थे। समारोह से इतर उन्‍होंने कहा- मैं चार-दिवसीय क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं, लेकिन दिल्‍ली के लिए टी-20 और वन-डे खेलने के लिए उपलब्‍ध हूं। अभी मैंने किसी अन्‍य राज्‍य से खेलने के बारे में विचार नहीं किया है। इंग्‍लैंड से लौटने के बाद मुझे 2-3 फोन भी आए। अब अगले छह से आठ हफ्तों में मैं अपने भविष्‍य पर फैसला करुंगा।

अपनी एकेडमी खोलने के बारे में नेहरा ने कहा कि उन्‍हें गेंदबाजी कोच बनने में कोई परेशानी नहीं है क्‍योंकि वह मैदान में भी वहीं करते हैं।

उन्‍होंने कहा- मुझे युवाओं से बात करना पसंद है और उन्‍हें वो लौटाना चाहता हूं जो मैंने पिछले 20 सालों में सीखा है। मैं उनमें से नहीं हूं जो एसी कमरे में बैठने का मजा उठाए। मुझे बाहर रहना पसंद है और मेरा विश्‍वास थ्‍योरी से ज्‍यादा प्रैक्टिकल पर है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अगर युवा गेंदबाज मेरे पास आकर स्विंग गेंदबाजी के बारे में पूछेगा तो मैं उससे कहूंगा कि पहले तुम बताओं कि गेंद को कितना स्विंग करा सकते हो। उसके बाद फिर मैं बताउंगा कि तुम कितना स्विंग और हासिल कर सकते हो। नेहरा ने बताया कि वह अंडर-16 और अंडर-19 के स्‍तर पर भी गेंदबाजी कोच का पद निभाने के लिए तैयार हैं।

2003 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ सिर्फ 23 रन देकर छह विकेट लेकर चमक बिखेरने वाले नेहरा ने कहा- मैदान पर कुछ भी हो। मैं कभी मना नहीं करूंगा। इसका साफ मतलब है कि मैं गेंदबाजी कोच के पद के लिए कभी मना नहीं करने वाला, भले ही वह अंडर-16 हो या फिर अंडर-19। मैं अभी सक्रिय क्रिकेट खेल रहा हूं, लेकिन मुझे इस बात का अंदाजा नहीं है कि यहां से कितना आगे जा पाउंगा।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.