गेंद से छेड़छाड़ के बारे में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने दिया विवादास्पद बयानUpdated: Mon, 26 Sep 2016 09:19 AM (IST)

ऑलराउंडर जिमी नीशम का मानना है कि यदि गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ की अनुमति दी जाए तो टेस्ट क्रिकेट ज्यादा रोमांचक हो सकता है।

कानपुर। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम का मानना है कि यदि गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ की अनुमति दी जाए तो टेस्ट क्रिकेट ज्यादा रोमांचक हो सकता है। एबी डी’विलियर्स एकमा‍त्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें खेलते हुए देखने के लिए वे पैसा खर्च करने को तैयार है।

जिमी नीशम का यह बयान ऐसे समय सामने आया है जब आईसीसी ेटेस्ट क्रिकेट की खोई हुई गरिमा वापस लौटाने के लिए प्रयासरत है। मीडिया रिपोर्ट्सक के अनुसार चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे नीशम ने कहा, मैं देखना चाहता हूं कि यदि गेंद से छेड़छाड़ संबंधी नियम नहीं हो तो टेस्ट क्रिकेट कैसा रहेगा। यदि गेंदबाज अपनी मर्जी के मुताबिक गेंद के साथ व्यवहार कर पाएगा तो निश्चित रूप से टेस्ट क्रिकेट ज्यादा रोमांचक होगा।

पिछले वर्ष न्यूजीलैंड ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था जब वह वन-डे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारा था। इससे पहले कीवी टीम ने बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर जीत दर्ज की थी और नीशम ने ऑकलैंड में वह मैच स्टैंड्स में से देखा था।

नीशम ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के एबी डी’‍विलियर्स ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें खेलते हुए देखने के लिए वे पैसा खर्च करने को तैयार है। यदि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हो तो आपके लिए टिकट खरीदकर मैच देखने जाना आसान नहीं होता है क्योंकि आम जनता के साथ मैच देखना मुश्किल होता है, लेकिन वे डी’विलियर्स को खेलते हुए देखने के लिए जाना पसंद करेंगे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.