मप्र के विकेटकीपर बल्‍लेबाज नमन का टीम इंडिया में चयनUpdated: Sun, 23 Aug 2015 09:27 PM (IST)

भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट के खत्म होने और तीसरे टेस्ट के शुरु होने से पहले दोहरा झटका लगा है।

कोलंबो। भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट के खत्म होने और तीसरे टेस्ट के शुरु होने से पहले दोहरा झटका लगा है। टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोट के चलते तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। विजय की जगह करुण नायर और साहा की जगह नमन ओझा को टीम में शामिल किया गया है। तीसरा टेस्ट 28 अगस्त से शुरू होगा।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा- बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पुष्टि कर दी है कि रिद्धिमान साहा और मुरली विजय बाकी बचे श्रीलंका दौरे का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। साहा को दाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की शिकायत है और उन्हें सही होने में अभी समय लगेगा। वहीं, विजय को दाईं हैमस्ट्रिंग की अपनी पुरानी चोट में फिर से दर्द की शिकायत है और उन्हें भी वापसी के लिए ट्रेनिंग की जरूरत पड़ेगी। भारत की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने नमन ओझा और करुण नायर को इन दोनों की जगह टीम में शामिल किया है।'

गौरतलब है कि विजय पहला टेस्ट भी चोट के कारण नहीं खेल सके थे लेकिन दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में वो शानदार लय में नजर आए। उन्होंने इस पारी में 82 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे के साथ 140 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी को भी अंजाम दिया था।

साहा दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चोटिल होकर बाहर चले गए थे जबकि अंतिम सत्र में वो बल्लेबाजी करने आए और 13 रन पर नाबाद रहे थे। उनकी जगह बाकी के दिन लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। भारत टेस्ट सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.