अमला-परेरा ने वर्ल्ड इलेेवन को पाकिस्तान पर दिलाई रोमांचक जीतUpdated: Wed, 13 Sep 2017 06:51 PM (IST)

वर्ल्ड इलेवन ने बुधवार को पाकिस्तान पर इंडिपेंडेंस कप के दूसरे मैच में 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

लाहौर। हाशिम अमला (72 नाबाद) और थिसारा परेरा (47 नाबाद) की धमाकेदार पारियों की मदद से वर्ल्ड इलेवन ने बुधवार को पाकिस्तान पर इंडिपेंडेंस कप के दूसरे मैच में 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए। जवाब में वर्ल्ड इलेवन ने 1 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। इसी के साथ वर्ल्ड इलेवन ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

लक्ष्य का पीछा कर रहे वर्ल्ड इलेवन को हाशिम अमला और तमीम इकबाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। तमीम 19 रन बनाने के बाद सोहैल की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर मलिक द्वारा शानदार तरीके से लपके गए। टिम पैन दुर्भाग्यशाली रहे और 10 रन बनाने के बाद इमद वसीम की नीची रह गई गेंद पर बोल्ड हुए। अमला ने 37 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। मोहम्मद नवाज ने प्लेसिस (20) के रूप में महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

14 अोवरों में 106 रनों पर तीसरा विकेट गिरने के बाद सारी जिम्मेदारी अमला और ‍परेरा के कंधों पर आ गई। इन दोनों ने जबर्दस्त बल्लेबाजी कर चौथे विकेट के लिए 5.5 अोवरों में 59 रनों की अविजित भागीदारी करते हुऐ टीम को यादगार जीत दिलाई। अमला 55 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन मैच में अंतर परेरा की तूफानी बल्लेबाजी ने डाला। वे मात्र 19 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 20वें अोवर की पांचवीं गेंद पर विजयी छक्का भी लगाया।

इसके पूर्व पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फखर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इस मैच के लिए वर्ल्ड इलेवन में शामिल किए गए दिग्गज स्पिनर सैमुअल बद्री ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। फखर ने 21 रन बनाए। इसके बाद शहजाद ने बाबर आजम के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। शहजाद 34 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर ताहिर की गेंद पर मिलर द्वारा लपके गए। बद्री ने वर्ल्ड इलेवन को तीसरी सफलता दिलाई जब उन्होंने बाबर आजम (45) को मिलर के हाथों झिलवाया।

इसके बाद थिसारा परेरा ने लगातार दो गेंदों पर इमद वसीम (15) और कप्तान सरफराज अहमद (0) को आउट कर पाक रनगति पर अंकुश लगाया। शोएब मलिक पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी संक्षिप्त किंतु उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 23 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। वे बेन कटिंग की गेंद पर कॉलिंगवुड द्वारा लपके गए। परेरा ने 23 रनों पर 2 और बद्री ने 31 रनों पर 2 विकेट लिए।

पाकिस्तान का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाने का रहेगा। पाकिस्तान ने पहले मैच में वर्ल्ड इलेवन को 20 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। सीरीज का अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाना है।

पाकिस्तान ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव कर फहीम अशरफ की जगह मोहम्मद नवाज को तथा हसन अली की जगह उस्मान शिनवारी को शामिल किया। वर्ल्ड इलेवन ने भी टीम में दो बदलाव कर डैरेन सैमी और ग्रांट एलियट की जगह पॉल कॉलिंगवुड और सैमुअल बद्री को शामिल किया।

टीमें - वर्ल्ड इलेवन : फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, सैमुअल बद्री, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मॉर्केल, टिम पैन, थिसारा परेरा, तमीम इकबाल।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, इमद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, रूम्मन रईस, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.