ललित मोदी ने कहा क्रिकेट को अलविदा, भेजा तीन पन्नों का इस्तीफाUpdated: Sat, 12 Aug 2017 12:11 PM (IST)

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया है।

जयपुर। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया है। ललित मोदी ने शुक्रवार देर रात बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और राजस्थान क्रिकेट संघ को तीन पन्नों का पत्र लिख कर क्रिकेट से जुडे सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने बीसीसीआई से कहा है कि अब आरसीए पर लगा हुआ बैन हटा लिया जाए और इसकी बेहतरी के लिए फंड जारी किया जाए। मोदी इस समय राजस्थान में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे और इसकी वजह से ही राजस्थान क्रिकेट संघ पर बीसीसीआई का बैन नहीं हट रहा था।

ललित मोदी ने तीन पन्नों में अपना इस्तीफा भेजा है। इस्तीफा देने के बाद ललित मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे आरसीए के साथियों और क्रिकेट परिवार के सदस्यों को मेरा नमस्कार। यह बताने की जरूरत नहीं है कि मैंने अपने 15 साल के सफर में हर क्षण का आनंद लिया, लेकिन अब मुझे लगता है कि मौका गया है कि मशाल अगली पीढ़ी के हाथ में दे दी जाए।

ललित मोदी ने आगे लिखा कि मैं क्रिकेट प्रशासन की भूमिका में ही अलविदा कहना चाहता हूं इसलिए नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से मैं तुरंत इस्तीफा देना चाहता हूं। आईपीएल को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए सभी साथियों का शुक्रिया।

बीसीसीआई के सामने आरसीए के अध्यक्ष सीपी जोशी ने बैन हटाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन बीसीसीआई ने मना कर दिया। ललित मोदी ने बीसीसीआई में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए अपने बेटे रूचिर मोदी को चुनाव में उतारा था, लेकिन रूचिर की हार के बाद उम्मीदें टूट गई थी।

ललित मोदी के हटने के बाद अब माना जा रहा है कि राजस्थान क्रिकेट संघ पर लगा प्रतिबंध हट जाएगा और राजस्थान में क्रिकेट के बड़े मैचों का आयोजन हो सकेगा।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.