जीत पर कप्‍तान कोहली ने टीम की ठोकी पीठUpdated: Mon, 24 Aug 2015 02:01 PM (IST)

मैच खत्‍म होने के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने एक कप्‍तान के तौर पर पहली टेस्‍ट जीत पर टीम की पीठ थपथपाई।

कोलंबो। कोलंबो में हुए दूसरे टेस्‍ट में मैच में भारत ने श्रीलंका को 278 रन से हरा दिया है और श्रृंखला में अब भी बनी हुई है। मैच खत्‍म होने के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने एक कप्‍तान के तौर पर पहली टेस्‍ट जीत पर टीम की पीठ थपथपाई।

मैच के बाद उन्‍होंने कहा कि, जल्‍द से जल्‍द एक होकर शानदार प्रयास करना एक सरहनीय प्रयास था। राहुल ने साहा के घायल होने के बाद विकेटकीपिंग करते हुए शानदार पहला कैच पकड़ा, यह एक उदाहरण है कि कैसे सबने मिलकर मेहनत की है। आज के दिन स्‍टुअर्ट के अलावा सबने गेंदबाजी की, जैसा मैंने पहले कहा था कि शुरूआती विकेट्स के बाद हम आक्रामक गेंदबाजी करते हुए आगे ब़ढ़ेंगे। पहली पारी में स्‍टुअर्ट ने काबिले तारिफ गेंदबाजी की जिससे हमारे दूसरे गेंदबाजों को ज्‍यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और वो फ्रेश रहे। मैं कुमार को एक बार फिर उनके शानदार करियर के लिए बधाई देना चाहता हूं।

वहीं दूसरी तरफ हार का स्‍वाद चखने वाले श्रीलंका के कप्‍ताल एंजलो मेथ्‍यूज ने कहा कि, 'जिस तरह से चीजें घटी वो काफी निराशाजनक था। सबसे ज्‍यदा निराशाजनक यह है कि हम यह मैच सांगाकारा के लिए नहीं जीत पाए। हमने उन्‍हें वादा किया था कि हम शानदार खेल दिखाएंगे। बल्‍लेबाजी के लिए दूसरा और तीसरा दिन सबसे अच्‍छा था लेकिन हम इसका फायदा नहीं ले पाए।

लीड लेने के बाद उन्‍होंने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और हम पर दबाव बना दिया। हालांकि, विकेट काफी डिमांडिंग थी लेकिन हम आख‍िरी दिन अच्‍छा खेल दिखा सकते थे। भारत की तरफ से अश्‍व‍िन ने अच्‍छी गेंदबाजी की।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.