शर्मनाक हार के बाद जानिए ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट-अश्विन की पोजिशनUpdated: Sun, 26 Feb 2017 03:20 PM (IST)

भारतीय स्पिनर आर. अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं साथ ही...

दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी की है। रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

भारतीय स्पिनर आर. अश्विन अब भी गेंदबाजी रैंकिंग में 878 अंकों के साथ नंबर एक पर कायम हैं साथ ही वो नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर की सूची में भी नंबर एक पर बने हुए हैं।

भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहला टेस्ट हारने के बाद भी नंबर एक टीम बनी हुई है। भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने टेस्ट में अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। लोकेश अब 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने के साथ ही अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग 939 अंकों के साथ नंबर एक पर कायम हैं।

स्मिथ अंकों के मामले में विराट से 66 अंक आगे हैं साथ ही टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के जो रूट स्मिथ से 91 अंक पीछे हैं और उनके कुल 848 अंक हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज रेनशॉ भारत के खिलाफ खेले अपनी शानदार पारी के दम पर 34वें नंबर पर आ गए हैं।

ICC की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में स्टीव ओकेफी अब 29वें स्थान पर आ गए हैं। केफी ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 70 रन देकर 12 विकेट लिए थे।

गेंदबाजों की रैंकिंग में अब रवींद्र जडेजा के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड भी आ गए हैं। हेजलवुड 860 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने प्रदर्शन के दम पर ऑलराउंडर की रैंकिंग में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.