पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीदUpdated: Mon, 11 Sep 2017 10:22 PM (IST)

पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच मंगलवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्‍वेंटी-20 सीरीज में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

लाहौर। पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच मंगलवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्‍वेंटी-20 सीरीज में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। सीरीज का परिणाम कुछ भी हो, सीरीज यदि सफलतापूर्वक हो गई थी, तो इससे पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय की बहाली का रास्ता खुल जाएगा।

लाहौर में 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद सा है। इस दौरान यदि 2015 में जिम्बाब्वे की छोटी सीरीज को छोड़ दिया जाए तो किसी प्रमुख टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। अब आईसीसी ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली की दिशा में इस ट्‍वेंटी20 सीरीज के जरिए वापसी की पहल की है।

पाकिस्तान ने भी अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कर इस सीरीज को सफलतापूर्वक आयोजित करने की ठानी है। सात देशों (दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका) के खिलाड़‍ियों से सजी वर्ल्ड इलेवन दुबई में कुछ दिन ट्रेनिंग के बाद यहां पहुंची है।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा, हम इस सीरीज को जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे। टी20 में किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता है और वर्ल्ड इलेवन में दुनिया के प्रमुख खिलाड़ी मौजूद है। हम अपनी टी20 की लय बनाए रखते हुए इस ट्रॉफी को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

वर्ल्ड इलेवन के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा, यह सिर्फ एक टी20 सीरीज नहीं है। यह सीरीज पाकिस्तान में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में मील का पत्थर साबित होगी और हम इसका हिस्सा बनकर खुश हैं।

टीमें - वर्ल्ड इलेवन : फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, जॉर्ज बैली, सैमुअल बद्री, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट एलियट, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मॉर्केल, टिम पैन, थिसारा परेरा, डैरेन सैमी, तमीम इकबाल।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर आमिन, इमद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फाहिम अशरफ, हसन अली, आमिर यामिन, रूम्मन रईस, उस्मान खान, सोहैल खान।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.