IPL क्वालीफायर 2: आंकड़े मुंबई के पक्ष में, लेकिन लय में कोलकाताUpdated: Thu, 18 May 2017 08:48 PM (IST)

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2017 का क्वालीफायर 2 खेला जाएगा।

बेंगलुरू। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2017 का क्वालीफायर 2 खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक संघर्ष देखने को मिलेगा ऐसी उम्मीद की जा रही है क्योंकि विजेता टीम को रविवार को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट से भिड़ना है।

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का चरित्र वैसा ही रहने की उम्मीद है जैसा बुधवार को केकेआर और सनराइजर्स के बीच मैच के दौरान था। इसके चलते मुंबई इंडियंस द्वारा टीम में एक बदलाव कर कर्ण शर्मा की जगह हरभजनसिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। कृणाल पांड्‍या अपनी ऑलराउंड क्षमता के चलते टीम में बने रहेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि केकेआर को इस मैच में भी मनीष पांडे की कमी खलेगी। पांडे पसलियों में चोट के चलते सनराइजर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। केकेआर द्वारा इस मैच में इशांक जग्गी या सूर्यकुमार यादव की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

आपसी रिकॉर्ड: यदि इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक हुए मुकाबलों पर नजर डाले तो मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है। इनके बीच हुए 20 मैचों में से 15 में मुंबई विजयी हुआ है। इस सत्र में भी दोनों मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की थी।

मुंबई को क्वालीफायर 1 में पुणे के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था जबकि केकेआर ने वर्षाबाधित एलिमिनेटर में गत विजेता सनराइजर्स को हराया था। इसके चलते केकेआर लय में दिख रही है।

वर्षा की आशंका, टॉस महत्वपूर्ण : बेंगलुरू में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है और शुक्रवार को भी वर्षा की आशंका है। इसके चलते दोनों टीमें मौसम पर नजर रखेंगी और टॉस बेहद महत्वपूर्ण हो जाएगा।

टीमें (संभावित): मुंबई इंडियंस: पार्थिव पटेल, लेंडल सिमंस, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायुडू, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्‍या, हार्दिक पांड्‍या, हरभजनसिंह, मिचेल मैक्लेनाघन, लसित मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइटराइडर्स : सुनील नरेन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, इशांक जग्गी, सूर्यकुमार यादव/कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नाथन कोल्टर-नाइल, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.