धोनी और रैना के नाम अनोखा कीर्तिमानUpdated: Sun, 24 May 2015 08:23 PM (IST)

सीएसके के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी और सुरेश रैना ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल फाइनल मैच में मैदान में उतरकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

कोलकाता। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल फाइनल मैच में मैदान में उतरकर एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। ये दोनों आईपीएल के सबसे ज्यादा फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ी बन गए।

धोनी और रैना का यह छठां आईपीएल फाइनल है। इस खिताबी मुकाबले से पहले चार खिलाड़‍ियों के नाम संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा आईपीएल फाइनल खेलने का रिकॉर्ड दर्ज था। इससे पहले धोनी और रैना के अलावा सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और एल्बी मॉर्केल ने पांच-पांच आईपीएल फाइनल में हिस्सेदारी की थी।

धोनी और रैना का यह रिकॉर्ड टूटना लगभग नामुमकिन है, क्योंकि कोई अन्य दूसरी टीम इतनी ज्यादा बार फाइनल में पहुंची ही नहीं है।

रैना के नाम दो और कीर्तिमान

रैना के नाम आईपीएल फाइनल से संबंधित दो और रिकॉर्ड दर्ज है। आईपीएल के खिताबी मुकाबलों में दो खिलाड़‍ियों रैना और मुरली विजय (सीएसके) के नाम सबसे ज्यादा 181-181 रन बनाने का कीर्तिमान दर्ज है।

इसी प्रकार आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने का कीर्तिमान भी रैना और उनके टीम के साथी माइक हसी के नाम दर्ज है। इन दोनों ने दो-दो अर्द्धशतक लगाए है। रैना के पास इस मैच में रविवार को इन दोनों कीर्तिमानों को अकेले अपने नाम पर करने का मौका रहेगा।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.