IPL 2017: मुंबई इंडियंस के तूफान में उड़ा पंजाबUpdated: Thu, 20 Apr 2017 05:38 PM (IST)

आईपीएल 2017 में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबला मुंबई इंडियंस से है।

इंदौर। हाशिम अमला का शतक उस वक्त बेकार चला गया जब मुंबई इंडियंस के जाबांजों ने 199 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 28 गेंद पहले ही 8 विकेट से पटखनी दी।

मुंबई की इस शानदार जीत में जोस बटलर ने सर्वाधिक 77 और नितीश राणा ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली।

होलकर स्टेडियम में गुरुवार रात खेले गए आईपीएल के 22वें मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को बल्ला थमाया।

पंजाब ने सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के नाबाद 103 रन, कप्तान मैक्सवेल के तेज 40 रनों की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का मुंबई इंडियंस ने डट कर सामना करते हुए एकतरफा जीत हासिल की।

ये मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं जीत है जबकि किंग्स इलेवन की लगातार चौथी हार। किंग्स इलेवन ने इस मैदान पर अपने शुरुआती दोनों मैच जीते थे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की टीम मुंबई के सामने टिक नहीं पाई।

बेकार गया हाशिम अमला का शतक

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज शॉन मार्श बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए। खतरनाक दिख रहे मार्श को मैक्लेघन ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाया। साहा भी सस्ते में निपट गए। जिसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान मैक्सवेल और हाशिम अमला के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई। अमला ने इस आईपीएल का दूसरा और अपने टी20 करियर का पहला शतक ठोंका। अपनी 104 रनों की नाबाद पारी के दौरान अमला 8 चौके और 6 छक्के जड़े। मैक्सवेल ने 14 गेंदों पर 40 रन की धुआंधार पारी खेली।

मुंबई की तरफ से मैक्लैघन को दो जबकि कृणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.