स्पिन खेलने के महारथियों को ये 18 वर्षीय अफगानी चटा रहा धूलUpdated: Sat, 15 Apr 2017 05:05 PM (IST)

तभी केकेआर का छठा ओवर राशिद खान लेकर आए ओवर की चौथी ही गेंद पर उन्होंने गौतम गंभीर का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया।

मल्टीमीडिया डेस्क। अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान को जब आईपील नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा था तो किसी को अंदाजा नहीं था कि ये 18 वर्षीय युवा स्पिनर अपनी टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित होगा।

जी हां। आईपीएल के इस दसवें संस्करण में राशिद खान का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है। स्पिन खेलने में माहिर समझे जाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी राशिद के आगे पानी मांगते नजर आ रहे है।

राशिद खान हर उस मौके पर खरे उतरे जब टीम को उनसे बड़ी उम्मीदें थी। शनिवार को आईपीएल के पहले मैच में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। टॉस जीतकर सनराइजर्स ने केकेआर को बल्ला थमाया। शानदार फॉर्म में चल रहे केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर आज फिर अच्छी लय में नजर आ रहे थे।

कप्तान डेविड वॉर्नर ने 5 ओवर्स में ही 3 गेंदबाज इस्तेमाल कर लिए लेकिन कोई भी गेंदबाज गौतम गंभीर को आउट करने में सफल नहीं हो पाया। तभी केकेआर का छठा ओवर राशिद खान लेकर आए ओवर की चौथी ही गेंद पर उन्होंने गौतम गंभीर (15) का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया।

पर्पल कैप के सबसे मजबूत दावेदारों में से एक राशिद ने सभी टीमों के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में अहम खिलाड़ियों को चलता किया।

राशिद खान का पहला ओवर कनेक्शन

राशिद खान ने इस टूर्नामेंट में खेले सभी मुकाबलों के अपने पहले ओवर में विकेट लिया है। राशिद खान ने अपना पहला मैच बेंगलुरु के खिलाफ खेला था और उस मुकाबले में उन्होंने मनदीप सिंह को अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड कर दिया था। गुजरात लायंस के खिलाफ दूसरे मैच में भी अपने पहली ही ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रैंडन मैकुलम को एलबीडब्ल्यू आउट को चलता कर हैदराबाद को पहली सफलती दिलाई थी। टूर्नामेंट के तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था।

राशिद की सधी लाइन-लैंथ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल में लिए गए 7 विकेटों में से 6 विकेट उन्होंने एलबीडब्ल्यू और बोल्ड कर लिए है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.