ऐसा क्या हुआ कि धोनी ने कोहली से मांगी मदद ?Updated: Fri, 19 Jun 2015 05:01 PM (IST)

बांग्लादेश के ‍हाथों पहले वन-डे में मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली से मदद मांगी।

मीरपुर। बांग्लादेश के ‍हाथों पहले वन-डे में मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली से मदद मांगी है।

भारत को गुरुवार को हुए पहले वन-डे में बांग्लादेश के हाथों 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश ने विश्व कप क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बदले के रूप में इस जीत का जश्न मनाया। इस मैच में खराब प्रदर्शन को लेकर टीम इंडिया को काफी आलोचना झेलनी पड़ी। एक टीवी चैनल के अनुसार इस हार से कप्तान धोनी बहुत ज्यादा बैचेन हो गए और उन्होंने टीम होटल में सुबह टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली से चर्चा कर उनसे मैदान पर ज्यादा मदद मांगी। कोहली पहले वन-डे में लचर प्रदर्शन कर मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे और इससे लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया का प्रदर्शन बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

यह भी पढ़ें : धोनी दोषी, 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

खबर के अनुसार धोनी ने कोहली से मैदान पर ज्यादा जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन करने की मांग की है। जिस दिन टीम की प्रेक्टिस नहीं होती है, उस दिन आमतौर पर टीम इंडिया सुबह 9 बजे नाश्ता करती है, लेकिन शनिवार को सुबह 8 बजे ही धोनी रूम से बाहर आ गए थे। उन्होंने कोहली के साथ काफी देर चर्चा की। इसके बाद टीम निदेशक रवि शास्त्री भी उनके साथ जुड़े। टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है और मेहमान टीम किसी भी हालत में इस सीरीज को जीतकर अपनी प्रतिष्ठा बचाए रखना चाहती है। इसके मद्देनजर ‍सीरीज में किस तरह वापसी की जाए इसको लेकर इन तीन दिग्गजों में काफी देर तक चर्चा हुई और आगे के मैचों के लिए रणनीति बनी।

यह भी पढ़ें : मुस्ताफिजुर के कमाल से बांग्लादेश ने भारत को रौंदा

उल्लेखनीय है कि भारत को पहले मैच में हार झेलनी पड़ी, वहीं बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को धक्का देने के कारण धोनी पर 75 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना भी किया गया।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.