भुवनेश्वर का खुलासा, दूसरे टी20 में इस वजह से हारा भारतUpdated: Wed, 11 Oct 2017 04:33 PM (IST)

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत किस वजह से हारा।

गुवाहाटी। भारत को मंगलवार को दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत के मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया की करारी हार की वजह का खुलासा किया।

भुवी ने कहा, तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ द्वारा पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने से मैच का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में झुक गया था।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 21 रनों पर 4 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई और मेहमान टीम ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भुवी ने कहा, बेहरेनड्रॉफ ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उनसे विकेट का पूरा उपयोग किया। लाइन एंड लेंथ गेंदबाज के लिए यह आदर्श पिच थी। टी20 मैच में 3-4 विकेट लेने के लिए गेंदबाज को भाग्य का साथ मिलना जरूरी होता है। पहले ही ओवर में रोहित और विराट कोहली के विकेट गंवाना हमारे लिए निर्णायक साबित हुआ।

उन्होंने कहा, जेसन के पास गति है और वे गेंद को स्विंग भी कराते हैं। लाइन और लेंथ वाले गेंदबाज का भी टी-20 में 3-4 विकेट लेने के लिए भाग्यशाली होना आवश्यक होता है। जेसन इस मामले में भाग्यशाली साबित हुए।

वैसे भी बारसापारा की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित नहीं हुई। बारिश की वजह से पिच पर नमी थी और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसका पूरा लाभ उठाया।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.