मैच के बाद बरसे कोहली, AUS कप्तान स्मिथ पर लगाया 'धोखाधड़ी' का आरोपUpdated: Tue, 07 Mar 2017 07:11 PM (IST)

यह पूछने पर कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा रहे हैं तो कोहली ने कहा मैं उनके (स्टीव) खिलाफ...

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 75 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में शानदार वापसी की। लेकिन इस जीत के साथ ही एक विवाद उठ खड़ा हुआ है।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के LBW डिसिजन पर DRS लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से पूछने जैसे कृत्य की निंदा की और उन पर धोखे का आरोप लगाया।

कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद कहा, ‘हम डीआरएस का निरंतर सही उपयोग नहीं कर पा रहे हैं लेकिन हम अपने फैसले मैदान पर लेते हैं, हम ड्रेसिंग रूम से पुष्टि नहीं मांगते। ’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बल्लेबाजी करते हुए दो बार देखा। मैंने देखा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ऊपर (ड्रेसिंग रूम) की ओर देख रहे थे। मैंने अंपायरों को बताया, कि यह रूकना चाहिए. मैं शब्द का जिक्र नहीं करना चाहता लेकिन यह उस दायरे में आता है। मैं ऐसा कुछ क्रिकेट के मैदान पर नहीं करूंगा।’

यह पूछने पर कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा रहे हैं तो कोहली ने कहा मैं उनके (स्टीव) खिलाफ उस शब्द को बोलना नहीं चाहता हूं, लेकिन उन्होंने किया यही (धोखा) था।

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 21वें ओवर में जब स्मिथ को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया तब मेहमान टीम के खिलाड़ी इस उलझन में थे कि वे स्मिथ के लिये डीआरएस लें या नहीं लें क्योंकि पहले ही डेविड वार्नर के लिये एक डीआरएस लिया जा चुका था जो भारतीय टीम के पक्ष में रहा था।

स्मिथ पहले नॉन-स्ट्राइकर छोर पर मुड़े ताकि राय ली जा सके लेकिन चीजें तब गर्म होने लगी जब अंपायर ने देखा कि यह बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम की ओर भी मुड़ा है। मैदानी अंपायर ने तुरंत ही हस्तक्षेप कर स्मिथ को रोकने की कोशिश की लेकिन मामले ने तब तूल पकड़ा जब कोहली भी अधिकारियों से बात करने में शामिल हो गए।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.