परेरा की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका ने पाकिस्तान का किया सफायाUpdated: Tue, 10 Oct 2017 10:44 PM (IST)

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से श्रीलंका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को 68 रनों से हराया।

दुबई। ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा (98/5) की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से श्रीलंका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को 68 रनों से हराया। इसके साथ ही श्रीलंका ने सीरीज 2-0 के अंतर से जीत ली है। यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान ने अपने दूसरे घर यूएई में कोई सीरीज गंवाई है।

पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद से अपनी घरेलू सीरीज यूएई में खेल रहा है। इस जीत से श्रीलंका टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गई है।

पाकिस्तान की टीम 317 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिर में इस दिन-रात्रि टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही 248 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ने सुबह 198/5 से आगे खेलना शुरू किया। असद शफीक (112) और कप्तान सरफराज अहमद (68) ने छठे विकेट के लिए 173 रन जोड़कर टीम की उम्मीद जगा दी थीं लेकिन यह साझेदारी टूटते ही उसकी पारी समाप्त होने में समय नहीं लगा। सरफराज को परेरा ने चलता किया। अगले ओवर में उन्होंने मो. आमिर (4) को शिकार बनाया। शफीक की बेहतरीन पारी का अंत सुरंगा लकमल ने किया। रंगना हेराथ ने 2 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर - श्रीलंका : 482 और 96 रन।

पाकिस्तान : 262 और 248 रन।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.