शून्य पर आउट होने के बावजूद विराट ने बनाया विश्व रिकॉर्डUpdated: Wed, 11 Oct 2017 09:18 AM (IST)

भारतीय कप्तान विराट कोहली तो इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए, इसके बावजूद उन्होंने कई कीर्तिमान बनाए।

मल्टीमीडिया डेस्क। भारत को मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा में दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय कप्तान विराट कोहली तो इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए, इसके बावजूद उन्होंने कई कीर्तिमान बनाए।

भारत को 118 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में शून्य पर आउट हुए। उन्हें मैच के पहले ही ओवर में युवा जेसन बेहरेनड्रॉफ ने अपनी ही गेंद पर लपका। बेहरेनड्रॉफ इस ओवर में पहले रोहित शर्मा को आउट कर चुके थे। कोहली उनकी गेंद को ठीक से समझ नहीं सके और गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेती हुई पैड्‍स पर लगी और सामने की तरफ उछली और बेहरेनड्रॉफ ने आसान कैच लपका।

कोहली खाता तो नहीं खोल पाए, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के शोएब मलिक का विश्व कीर्तिमान अवश्य ध्वस्त किया। कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा पारियों के बाद शून्य पर आउट होने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 47 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए। इससे पहले यह रिकॉर्ड शोएब मलिक के नाम दर्ज था, जो 40 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए थे।

विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआत 12 जून 2010 को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ की थी। बारसापारा में उनका 52वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच था और वे 47 पारियों के बाद पहली बार शून्य पर आउट हुए।

टी20 शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान:

विराट इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 में शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बने। इससे पहले कोई भी भारतीय कप्तान 85 टी20 मैचों में शून्य पर आउट नहीं हुआ था।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.