Live Score

मैच ड्रॉ मैच समाप्‍त : मैच ड्रॉ

Refresh

बीसीसीआई अध्‍यक्ष डालमिया को हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्तीUpdated: Thu, 17 Sep 2015 11:35 PM (IST)

बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को गुरुवार को हार्ट अटैक पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोलकाता। सीने में दर्द की शिकायत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को गुरुवार रात बीएम बिड़ला हार्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया। हालांकि ताजा जान‍कारियां मिली हैं कि डालमिया की एंजियोप्‍लास्‍टी हो चुकी हैं और वे फिलहाल खतरे से बाहर हैं। डालमिया कम से कम चार दिन तक अस्‍पताल में भर्ती रहेंगे।

75 वर्षीय क्रिकेट प्रशासक पिछले कुछ समय से कुछ अस्वस्थ चल रहे थे और बीसीसीआई की रोजाना की गतिविधियों में हिस्सा भी नहीं ले रहे थे।

अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि सीने में दर्द के बाद जगमोहन डालमिया को रात नौ बजे के बाद बीएम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक मेडिकल टीम उनके उपचार में जुटी है और उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। अस्पताल में मौजूद बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के एक अधिकारी के अनुसार डालमिया के हार्ट में ब्लाकेज पाए जाने के बाद उनका ऑपरेशन किया जा रहा है।

अस्पताल में भर्ती किये जाने के समय डालमिया के बेटे अभिषेक और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली साथ में थे। जबकि खेल प्रभार मंत्री (पश्चिम बंगाल) अरूप बिस्वास भी तुरंत अस्पताल पहुंचे। कैब के कई वरिष्ठ अधिकारी भी अस्पताल में थे।

डालमिया की सेहत काफी दिनों से अच्छी नहीं चल रही थी और वह ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। पिछले दिनों यह भी खबर आई थी कि उन्हें भूलने की भी शिकायत हो गई है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। डालमिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अध्यक्ष बनने वाले पहले भारतीय थे। वह 1997 से लेकर 2000 तक इस पद पर रहे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.