Live Score

भारत 105 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 105 रन से जीता

Refresh

राज्य संघों से दस दिनों में मांगा ऑडिट रिपोर्ट पर जवाबUpdated: Mon, 20 Mar 2017 07:17 PM (IST)

डेलॉइट को विभिन्न राज्य संघों की ऑडिट रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने डेलॉइट द्वारा तैयार की गई ऑडिट रिपोर्ट को संबंधित राज्य संघों को भेजने का फैसला किया है और उन्हें अगले दस दिनों के अंदर इसका जवाब देना होगा। डेलॉइट को विभिन्न राज्य संघों की ऑडिट रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

हैदराबाद, असम, गोवा, बड़ौदा और जम्मू एवं कश्मीर कुछ ऐसी राज्य इकाइयां हैं जिनकी ऑडिट रिपोर्ट में काफी अनियमितताएं पाई गईं। अब तक डेलॉइट ने अपनी सारी ऑडिट रिपोर्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सीधे ही सौंपी हैं और किसी भी राज्य इकाई की सीधे तौर पर इन रिपोर्टों तक कोई पहुंच नहीं है।

कुछ राज्य इकाइयों ने सीओए से डेलॉइट की रिपोर्ट पर संपर्क करने का निवेदन किया, जिससे वे अपनी और इसकी रिपोर्ट में अंतर को समझा सकें। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, "ज्यादातर राज्य संघों ने परिचालन पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए इसमें दिखाई गई अनियमितताओं को समझाने के लिए अपनी संबंधित ऑडिट रिपोर्ट की मांग की है।"

उनके निवेदन पर सहमति जताते हुए सीओए ने उन्हें इसका ध्यानपूर्वक अध्ययन करने और अवलोकन कर राज्य इकाइयों द्वारा लिए गए सुधारात्मक उपायों के साथ दस दिन में इसका जवाब देने को कहा है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.