अश्विन ने रचा इतिहास, स्टेन के इस खास रिकॉर्ड की बराबरीUpdated: Mon, 20 Mar 2017 04:09 PM (IST)

भारत के रविचंद्रन अश्विन ने डेल स्टेन के एक सत्र में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

मल्टीमीडिया डेस्क। भारत के रविचंद्रन अश्विन के लिए यह सत्र बहुत सफल साबित हो रहा है और अब उन्होंने डेल स्टेन के एक सत्र में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

30 वर्षीय अश्विन ने रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन सोमवार को ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने मैक्सवेल को विजय के हाथों झिलवाया। यह सत्र 2016-17 में अश्विन का 78वां विकेट है और उन्होंने स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी की। अश्विन ने इस सत्र में 12वें टेस्ट मैचों में 25.51 की औसत से ये विकेट हासिल किए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज स्टेन ने 2007-08 में 12 टेस्ट मैचों में 78 विकेट हासिल किए थे, जो किसी एक टेस्ट सत्र में सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड था। स्टेन ने इस दौरान 16.24 की औसत से गेंदबाजी की थी। उन्होंने 6 बार पारी में 5 या ज्यादा विकेट और 2 बार मैच में 10 या ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

IND vs AUS: स्टेडियम पहुंचे लोकल बॉय धोनी के नाम से गूंजा पूरा स्टेडियम

अश्विन के लिए वैसे यह विकेट ज्यादा अच्छा नहीं रहा और वे इस मैच में मात्र दो विकेट ले पाए। उन्होंने पहली पारी में भी 1 विकेट लिया था और दूसरी पारी में मैक्सवेल का रिकॉर्ड लेकर स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी की। अश्विन के लिए यह सत्र बहुत सफल साबित हो रहा है। वे कुछ समय पहेल ही डेनिस लिली को पीछे छोड़कर दुनिया में सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.