Live Score

भारत 141 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 141 रन से जीता

Refresh

नेहरा ने की संन्यास की घोषणा, 1 नवंबर को खेलेंगे अंतिम मैचUpdated: Wed, 11 Oct 2017 06:45 PM (IST)

38 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आखिर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

नई दिल्ली। 38 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आखिर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला मैदान पर पहला टी-20 उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। उन्होंने टीम प्रबंधन से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिलें। अधिकारी ने कहा- बेशक, यह हैरान करने वाला है। सोचा गया था कि वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सत्र तक खेलना जारी रखेंगे लेकिन उन्हें लगता है कि यह फैसला लेने का सही समय है।

मेंटर की भूमिका में होंगे : माना जा रहा है कि नेहरा अगले सत्र के आईपीएल में भी भाग नहीं लेंगे। पता चला है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी नेहरा को गेंदबाजी कोच कम मेंटर के रूप में टीम से जोड़ना चाहती है।

अजहर की कप्तानी में पदार्पण : मोहम्मद अजहरूद्दीन के नेतृत्व 1999 में भारत की ओर से पदार्पण करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट (44 विकेट) , 120 वन-डे (157 विकेट) और 26 टी-20 (34 विकेट) मैच खेले।

प्लेइंग एकादश में नहीं : नेहरा को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उस समय सभी को हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।

इसलिए किया जाता है याद : नेहरा को 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर 6 विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है। वे बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.