ईशांत की बहसबाजी के बाद चार गेंदों में गिरे दो विकेट, देखिए वीडियोUpdated: Mon, 20 Mar 2017 12:38 PM (IST)

ईशांत शर्मा की ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से बहसबाजी हुई और इसके बाद चार गेंदों में मेहमानों के दो विकेट गिरे।

मल्टीमीडिया डेस्क। भारत के खिलाफ रांची टेस्ट के अंतिम दिन शुरुआती डेढ घंटे तक ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी था, इसके बाद अचानक मेहमान टीम ने चार गेंदों में दो विकेट खोए और मैच में भारत का पलड़ा भारी हो गया। आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते मैच का रूख अचानक बदला।

ऑस्ट्रेलियाई पारी में 29वें ओवर का जिम्मा ईशांत शर्मा को दिया गया था, वे जैसे ही पहली गेंद डालने वाले थे तभी अचानक बल्लेबाज मैट रेनशॉ क्रीज से हट गए।

ईशांत बल्लेबाज के इस कदम से नाराज हुए और उन्होंने गेंद बल्लेबाज से दूरी से विकेटकीपर की तरफ फेंकी। वास्तव में ईशांत गेंद डालते उतने में ही कोई व्यक्ति साइड स्क्रीन के सामने से गुजरा था।

ईशांत की इस हरकत पर अंपायर ने तुरंत भारतीय कप्तान विराट कोहली को बुलाकर उनसे बात की। इसी दौरान अपने रनअप पर लौटते समय ईशांत की विपक्षी कप्तान स्टीव स्मिथ से बहसबाजी हुई। दोनों काफी देर तक एक-दूसरे से उलझते हुए दिखे। इसी दौरान अजिंक्य रहाणे भी स्मिथ से बात करते हुए दिखे।

बेंगलुरू टेस्ट में हुए डीआरएस विवाद के बाद से ही दोनों टीमों के संबंध बिगड़े हैं और उसी के चलते दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आमने-सामने हो रहे हैं।

इस बहसबाजी का टीम इंडिया को लाभ मिला क्योंकि ईशांत के इसी ओवर की चौथी गेंद पर रेनशॉ एलबीडब्ल्यू हुए। वे इससे पहले पूरी गंभीरता से खेल रहे थे जबकि इस गेंद को वे समझ नहीं पाए। इसके बाद रवींद्र जडेजा द्वारा डाले गए अगले ओवर की पहली गेंद को स्मिथ ने छोड़ा और वे बोल्ड हुए।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.