बहुत बड़ा अय्याश है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग, पढ़ें किस्सेUpdated: Fri, 22 Sep 2017 10:03 AM (IST)

किम जोंग उन ने छोटी-छोटी बच्चियों को अपनी यौनदासियां बना कर रखा है। ये वे बच्चियां हैं, जिन्हें स्कूलों से चुना गया है।

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका, जापान समेत दुनिया के उन सभी देशों की नाक में दम कर रखा है, जो शांति चाहते हैं। किम जोंग उन के सनकी फैसलों के तहत उत्तर कोरिया न केवल लगातार मिसाइल परीक्षण कर रहा है, बल्कि अमेरिका तक को धमकियां दे रहा है।

किम जोंग उन की निजी जिंदगी को लेकर कई ताजा खुलासे हुए हैं। पश्चिमी देशों में जारी इन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि किस तरह किम जोंग उन अय्याशों वाली जिंदगी गुजार रहा है। एक नजर इसी से जुड़ी अहम बातों पर -

- किम जोंग उन ने छोटी-छोटी बच्चियों को अपनी यौनदासियां बना कर रखा है। ये वे बच्चियां हैं, जिन्हें स्कूलों से चुना गया है।

- कई लोगों को खौफनाक तरीके से मौत के घाट उतारा जाता है और यह सब इन बच्चियों के सामने किया जाता है।

- यह खुलासा उत्तर कोरिया की ही एक महिला ने किया है, जिसके पिता किम जोंग उन के साथ काम कर चुके हैं। यह महिला अब उत्तर कोरिया से बचकर निकल आई है। मीडिया रिपोर्ट में इसका बदला हुआ नाम ही योन लिम लिखा गया है।

- बताया जाता है कि किम जोंग उन आलिशान महल में रहता है और अपनी मर्जी के मुताबिक, अपने रिश्तेदारों और करीबियों को मौत की सजा उतारने के आदेश देता रहता है।

- किम के राज में करीब 2.5 करोड़ लोगों को जेल में डाला जा चुका है और उन्हें वहां भूखे मरने को मजबूर किया जा रहा है।

- लिम के मुताबिक, किम हमेशा युद्ध की धमकी देता रहता है, क्योंकि उसके पास दुनिया में खुद को छुपाने के लिए कोई जगह नहीं बची है।

- किम ने देश में अपने लिए कई गोपनीय बंंगले बनवा रखे हैं। एक जगह खतरा महसूस होने पर वह दूसरी जगह चला जाता है। यही कारण है कि दूसरे देशों के जासूस उसका पता नहीं लगा पा रहे हैं।

- किम के लिए उसके अधिकारी स्कूली लड़कियां चुनते हैं। सुंदर लड़कियों को उनकी मर्जी के खिलाफ तानाशाह के साथ रखा जाता है। इससे पहले लड़कियों को ट्रैनिंग दी जाती है कि तानाशाह के सामने किस तरह पेश आना है।

- जैसे ही ऐसी कोई लड़की प्रैग्नेंट होती है, उसे गायब कर दिया जाता है। बाद में ऐसी लड़कियों की शादी किम के करीबी अधिकारियों से करवा दी जाती है।

- यह सब तब है जब किम शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी हैं। यह बात और है कि उसकी पत्नी रि सोल-जू को बहुत कम मौकों पर सार्वजनिक रूप से उसके साथ देखा गया है।

- किम को "बर्ड नेस्ट सूप" सबसे ज्यादा पसंद है। यह एक दुर्लभ चीनी व्यंजन है जो एशियाई स्विफ्ट पक्षियों की लार से बना है।

- 33 वर्षीय किम जोंग उन के बारे में कहा जाता है कि उसने अपनी शिक्षा स्वीट्जरलैंड से पूरी की है। वहां उसने पास चोल के फर्जी नाम से एडमिशन लिया था।

- पिता किम जोंग के निधन के बाद 30 साल से कम उम्र में ही किम जोंग उन उत्तर कोरिया का तानाशाह बन गया था और अब अपनी सनकी नीतियों के कारण दुनियाभर में तनाव फैला रहा है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.