उंगलियों में 10 ब्लेड फंसाकर बना दी कोहली जैसी हेयर स्टाइलUpdated: Sat, 27 Jun 2015 10:36 AM (IST)

उंगलियों में ब्लेड फंसाकर अपनी अनोखी हेयर कटिंग स्टाइल के कारण शहर के इकबाल बार्बर उर्फ माइकल आजकल चर्चाओं में हैं।

जबलपुर। उंगलियों में ब्लेड फंसाकर अपनी अनोखी हेयर कटिंग स्टाइल के कारण शहर के इकबाल बार्बर उर्फ माइकल आजकल चर्चाओं में हैं। शहर से ही नहीं आसपास के जिलों से भी लोग इकबाल से बाल कंटवाने के लिए आने लगे हैं। महज 23 साल के इकबाल की खूबी यह है कि यह हेयर कटिंग के दौरान कैंची का इस्तेमाल कतई नहीं करते हैं। फैशनेबल कटिंग करने में माहिर इकबाल एक हेयर ड्रेसिंग में पूरे 45 मिनट लेते हैं। बालों को नाप-नाप कर उंगली में फंसी तेजधार ब्लेड से काटना उनका शगल है।

पांचों उंगलियों में इकबाल एक बार में 5 से 10 ब्लेड फंसा लेते हैं। तलवार की धार से भी तेज ब्लेड के बीच उनकी उंगलियां इतनी तेज चलती हैं, कि कई बार तो देखने वाले दंग रह जाते हैं, लेकिन कभी भी न तो उनकी उंगली कटती है, न ही ब्लेड आपस में टकराते हैं।

बचपन से ही हेयर स्टाइल एक्सपर्ट बनने की चाह लेकर बड़े हुए इकबाल अपने इस हुनर को अल्ला और भगवान की देन मानते हैं। पिछले 8 सालों में ये ब्लेड से बाल काटने में इतने माहिर हो गए है कि लोगों को जरा भी अहसास नहीं होता और महज कुछ देर में ही मनचाही हेयरस्टाइल मिल जाती है।

कुछ अलग करने की थी चाह

इकबाल जब छोटे थे तो उनके मन में डॉक्टर या इंजीनियर बनने जैसा कोई सपना नहीं था। उन्हें सिर्फ एक ही बात सूझती थी कि बड़े होकर शहर में एक अच्छे बार्बर के रूप में अपनी पहचान बनाएंगे। संयोग से बड़ा भाई भी बार्बर है, वह जलती मोमबत्ती से बाल काटता है। उसी से प्रेरित होकर इकबाल ने कुछ अलग करने के लिए ब्लेड से बाल काटने का हुनर अपनाया।

आसपास के जिलों से आते हैं लोग

इकबाल अपनी अनोखी हेयर कटिंग के कारण इतने फेमस हो गए हैं कि उनके पास दमोह, सागर, मंडला, कटंगी, शहपुरा और इंदौर जैसे बड़े शहर से भी लोग हेयर ड्रेसिंग के लिए आते हैं।

इनमें हैं माहिर

बात हो विराट, धोनी, सलमान खान या फिर हनी सिंह के हेयरस्टाइल की। ये सभी प्रकार की हेयरस्टाइल बनाने में माहिर हैं। यहां अक्सर युवा हेयर स्टाइल के तस्वीरें लेकर पहुंचते है और उसके हिसाब से हेयर कट कराते हैं। इकबाल ने हालांकि इसके लिए कोई प्रोफेशन ट्रेनिंग नहीं ली है, लेकिन तस्वीर देखकर बालों का हूबहू वैसा ही

लुक तैयार कर देते हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.