सैंडविच में शामिल इस चीज में है बालों की हर समस्या का हलUpdated: Sat, 09 Sep 2017 02:06 PM (IST)

भले ही म्योनीज हाई फैट के कारण हेल्दी फूड कैटेगरी में नहीं आता है लेकिन बालों के लिए ये बड़ा फायदेमंद है।

नई दिल्ली। आपने अभी तक म्योनीज का मजा केवल ब्रेड पर लगाकर ही लिया होगा। रोल्स और सैंडविच को यह बड़ी यमी बना देता है। लेकिन क्या आपने कभी बालों में म्योनीज लगाया है? यह सवाल बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह एक कमाल का ब्यूटी ट्रिटमेंट है। बालों के के लिए यह एक लोकप्रिय घरेलू उपचार है। भले ही म्योनीज हाई फैट के कारण हेल्दी फूड कैटेगरी में नहीं आता है लेकिन बालों के लिए ये बड़ा फायदेमंद है।

म्योनीज आपके बालों में लगाने पर डीप कंडिशनिंग का काम करता है। इसमें मौजूद फेट्स और ऑयल्स बालों को मजबूत बनाने के साथ डेमैज हेयर को कंडिशनिंग करने का काम भी करता हैं।

डेमैज हेयर के लिए आधा कप फुल-फैट म्योनीज लें और इसे हेयर व स्कल्प में लगाएं। 20 से 30 मिनट तक रखने के बाद इसे माइल्ड शैम्पू से धो लें। इसे सप्ताह में एक बार लगाएं। म्योनीज में आप नीबू का रस, ऑलिव ऑइल भी डाल सकते हैं।

सॉफ्ट और शाइनी हेयर के लिए आप म्योनिज में ऑर्गेनिक हनी, टी ट्री ऑइल भी मिला सकते हैं। इसका स्मूथ पेस्ट बनाकर बालों की जड़ों में लगाएं। बालों में शॉवर कैप पहन लें। इसे तीस मिनट तक लगाएं रखें और फिर धोएं। इस प्रक्रिया को सप्ताह में दो बार करें।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.