'क्या जर्मनी में हिटलर के खिलाफ फिल्म बना पाएंगे भंसाली'Updated: Sat, 28 Jan 2017 04:30 PM (IST)

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब सिंह कटारिया ने कहा कि बदसलूकी को कतई सही नहीं कहा जा सकता।

जयपुर। फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राजपूत करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने वॉर्निंग दी है कि राजपूत वीरों के इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगी। ये भी कहा कि क्या भंसाली जर्मनी जाकर हिटलर के खिलाफ फिल्म बनाने की बात सोच सकते हैं?

इसी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एकता कपूर के सीरियल जोधा-अकबर का भी भारी विरोध किया था। करणी सेना का आरोप था कि सीरियल में भी इतिहास को तोड़-मरोड़ कर जोधा को गलत तरीके से पेश किया गया था।

गौरतलब है की रानी पद्मावती चित्तौड़गढ़ की रानी और राजा रतनसिंह की पत्नी थीं। कहा जाता है उनकी खूबसूरती से मोहित हो खिलजी वंश का शासक अलाउद्दीन खिलजी पद्मावती को पाना चाहता था। रानी को जब ये पता चला तो उन्होंने कई दूसरी राजपूत महिलाओं के साथ जौहर कर लिया।

अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मिनी पर बन रही फिल्म 'पद्मावती' की शूटिंग भंसाली जयपुर के एक किले में कर रहे थे। कथित लव सीन की शूटिंग के दौरान शुक्रवार को कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद कालवी ने कहा कि अगर इतिहास और परंपराओं के साथ छेड़छाड़ होगी तो इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा। रानी पद्मिनी हमारा गौरव हैं।

उन्होंने अलाउद्दीन के पास जाने के बजाय जौहर व्रत (आग में कूदकर आत्मदाह कर लिया) करना बेहतर समझा। कलवी ने कहा कि हम राजपूतों की धरती पर अपने पूर्वजों को लेकर दिखाई जा रही अश्लीलता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्या भंसाली में जर्मनी जाकर हिटलर के खिलाफ फिल्म बनाने की हिम्मत करेंगे?

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब सिंह कटारिया ने कहा कि बदसलूकी को कतई सही नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच कराई जाएगी। किसी को भी कानून तोड़कर नाराजगी जाहिर करने का हक नहीं है। वे चाहते तो कानून हाथ में लेने के बजाय पुलिस में शिकायत भी कर सकते थे।

भंसाली के सपोर्ट में बॉलीवुड आ गया है। सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने कहा कि ऐसे में राज्य सरकार क्या कर रही थी? फिल्म क्रू को सिक्योरिटी क्यों नहीं दी गई? श्याम बेनेगल ने कहा कि इस तरह से फिल्म बनाने वालों पर हमले होंगे तो वे डरने लगेंगे। ऋतिक रोशन ने कहा कि मिस्टर भंसाली सर, मैं आपके साथ हूं। ये वास्तव में गुस्सा दिलाने वाला है। करण जौहर ने ट्वीट किया, 'संजय भंसाली के साथ जो हुआ, उससे चौंक गया। इस वक्त इंडस्ट्री के सभी लोगों को उनके साथ होना चाहिए।'

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.