Live Score

भारत 105 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 105 रन से जीता

Refresh

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र की ताजपोशी, नौ मंत्रियों ने भी ली शपथUpdated: Sat, 18 Mar 2017 07:46 AM (IST)

शनिवार को परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह में राज्‍यपाल डॉ. केके पॉल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

इन्होंने ली शपथ

मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत

कैबिनेट मंत्री

सतपाल महाराज

प्रकाश पंत

डॉ. हरक सिंह रावत

मदन कौशिक

यशपाल आर्य

अरविंद पांडे

सुबोध उनियाल

राज्य मंत्री

रेखा आर्य

डॉ. धन सिंह रावत

विकास धूलिया, देहरादून। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के नौंवे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। उनके साथ सात कैबिनेट मंत्रियों और दो राज्य मंत्रियों को भी राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में उपस्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नवगठित मंत्रिमंडल को शुभकामनाएं दीं। शपथ ग्र्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का कार्यक्रम था, लेकिन उन्होंने जनसमूह को संबोधित नहीं किया।

मुख्यमंत्री के बाद दूसरे क्रम पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन साल पहले कांग्रेस से भाजपा में आए सतपाल महाराज ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वह मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे। पीएम ने समारोह के बाद जनता का आभार जताया और समारोह में मौजूद संतों को हाथ जोड़कर और झुककर अभिवादन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए लोगों में होड़ रही और समारोह के दौरान मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे।

समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, उमाभारती, थावर चंद गहलौत, वीके सिंह, अजय टम्टा, महेश शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, सांसद भगत सिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, मेजर जनरल (सेनि) बीसी खंडूड़ी, माला राज्यलक्ष्मी शाह समेत सभी निर्वाचित विधायक और संत समाज मौजूद था।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.